Tuesday , October 24 2017
galaxy note7 blast 32
galaxy note7 blast 32

छह साल के बच्चे के हाथ में फटा सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन, वीडियो देख रहा था बच्चा

अगर आप भी उनमें से एक है जो अभी भी सैमसंग के वापिस मंगवाएं हुए गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए चेतावनी हो सकती है। क्योंकि अमेरिका के ब्रुकलिन में एक छह साल के बच्चे के हाथ में गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन फट गया। मासूम उस समय फोन में वीडियो देख रहा था और देखते ही देखते फोन आग की लपटों में बदल गया। घटना ने बच्चे के शरीर को झुलसा दिया। बच्चे को तुरंत ही एंबुलेंस के जरिए पास के डाउनटाउन स्थित मेडिकल सेंटर में ले जाया गया। इसलिए आपने भी अभी तक अपना गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन वापिस नहीं किया है तो इसे जल्द ही सैमसंग को लौटा दे।

बच्चे की दादी के अनुसार, वह फोन में वीडियो देख रहा था और यह घटना हो गई। आग लगते ही घर के अलार्म बज उठे और मेडिकल मदद के लिए संपर्क किया गया। घटना के समय फोन चार्ज भी नहीं हो रहा था। इससे साफ हो गया कि चार्ज ना करते समय भी गैलेक्सी नोट 7 फट सकता है। गैलेक्सी नोट 7 को यूज करना भी खतरे से खाली नहीं है। इसलिए जल्द ही इसे रिप्लेस करवा ले। बच्चे की फैमिली के अनुसार उसे अब घर ले आया गया है और वह अब किसी स्मार्टफोन के पास जाने से भी डर रहा है।

फैमिली अभी भी सैमसंग के संपर्क में है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका कि कंपनी किस तरह इस मामले में उनकी मदद कर रही है। कंपनी की ओर से भी एक सूचना आई है कि यह अब गैलेक्सी नोट 7 को खुद ही रिमोटली डिएक्टिवेट करने वाली है और सितम्बर के अंत तक सभी फोन बंद कर दिए जाएगें। जिससे इन फोन्स को कोई भी इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। अंत में यूजर को इन्हें रिटर्न ही करना पड़ेगा।

इस तरह की घटनाओं के चलते ही अभी कुछ समय पहले भारत सरकार समेत अन्य देशों ने भी गैलेक्सी नोट 7 को फ्लाइट के दौरान इस्तेमाल करने पर बैन लगा दिय़ा था। सैमसंग के फोन के अलावा अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन भी पिछले दिनों फट चुके हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …