Tuesday , September 26 2017
Airtel

जियो को टक्कर देने एयरटेल लाया नई स्कीम, पोस्टपैड यूजर को दे रहा 30GB फ्री डाटा

एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए हाल ही में 70 दिनों वैधता वाले प्लान लाॅन्च किए थे। जिनमें एयरटेल 70 दिनों के लिए रोज 1GB/2GB इंटरनेट देने के साथ ही फ्री काॅलिंग भी दे रहा था। अब कंपनी अपने पोस्टपैड ग्राहकों पर पकड़ बनाने के लिए फ्री डाटा भी दे रही है। एयरटेल अपने पोस्टपैड ग्राहकों को तीन महीने के लिए 30GB फ्री डाटा दे रहा है।

हालांकि यह स्कीम सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है औऱ कुछ ही लोगों को इस फायदे के लिए मैसेज आ रहे हैं। आप भी अपनी माय एयरटेल ऐप में जाकर इस आॅफर की उपलब्धता देख सकते हैं। तीन महीने के लिए 30GB डाटा लेने के लिए आपको केवल माय एयरटेल ऐप में जाकर डाटा क्लेम करना होगा। खास बात यह कि इसके लिए किसी तरह का रिचार्ज करवाने की जरुरत नहीं है। गौरतबल है कि कुछ इसी तरह का फ्री डाटा एयरटेल अपने ग्राहकों को विंक म्यूजिक औऱ विंक मूवीज डाउनलोड करने के लिए भी देता है। जिसमें 5GB तक नाइट डाटा मिलता है।

इसलिए अगर आपने अभी तक माय एयरटेल ऐप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड नहीं की है तो तुरंत प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें औऱ आॅफर के बारे में जानकारी ले लें। यह भी ध्यान रखें कि ये आॅफर केवल 30 अप्रैल तक ही पोस्टपैड ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा। कंपनी पिछले महीने भी कुछ इसी तरह का एक महीने वाला 10GB डाटा फ्री में दे चुकी है।

मौके पर भारती एयरटेल के CEO गोपाल विट्टल ने एक ईमेल कर अपने ग्राहकों को बताया कि,”अब तीन महीने तक कुछ फ्री डाटा प्रत्येक महीने इस्तेमाल करें। यह छूट्टियों में आपके बहुत काम आ सकता है।”

कंपनी का यह भी कहना है कि ग्राहकों के सुविधा के लिए वह कई अन्य कदम उठा रही है। एय़रटेल का कहना है कि विदेश में यात्रा करने वाला ग्राहक ज्यादा बिल से परेशान ना हो इसके लिए भी वह अपने ग्राहकों को बचाएगी।

नए आॅफर के बारे में कंपनी अपने ग्राहकों को ईमेल भेजकर सूचना दे रही है। पिछले कुछ महीनों से रिलायंस जियो की ओर से अपने ग्राहकों को फ्री सर्विस देने के चलते अन्य टेलीकाॅम कंपनियों को घाटा होने लगा है। एक ओऱ जियो दिन-रात अपने ग्राहक बढ़ा रहा है तो वही दूसरी ओर अन्य कंपनियां अपने ग्राहक खोने के साथ ही रिचार्ज से मिलने वाला मुनाफा भी खो रही है। इसी के चलते एयरटेल भी अपने पोस्टपैड ग्राहकों को बचाने के लिए यह आॅफर लेकर आया है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

एयरटेल ने बदले अपने ब्राॅडबैंड प्लान, अब दे रहा दोगुना डाटा

रिलायंस जियो फाइबर के देश में लांच होने का असर अन्य रोड कंपनियों पर दिखना …