Friday , August 18 2017
Android vs iphone (1)

सर्वे में आया सामने, आईफोन वाले एंड्राॅयड यूजर से ज्यादा वफादार

मोर्गन स्टेनली के एक सर्वे में सामने आया है कि ज्यादातर आईफोन यूजर आने वाले एक साल में ऐप्पल का ही प्राॅडक्ट खरीदेगें। लेकिन वहीं एंड्राॅयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर ने अन्य ब्रांड के डिवाइस इस्तेमाल करने की बात कही है। इस तरह से ऐप्पल के प्राॅडक्ट इस्तेमाल करने वाले यूजर कंपनी के प्रति ज्यादा वफादार साबित हुए है।

इसमें कोई शक वाली बात नहीं है कि एंड्राॅयड स्मार्टफोन जैसे सैमसंग गैलेक्सी S8 आजकल ऐप्पल आईफोन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं औऱ कुछ मामलों में आईफोन को भी पीछे छोड़ रहे हैं। लेकिन फिर भी ऐप्पल के प्राॅडक्ट से लोगों का मन नहीं भरा है और आगे भी लोग ऐप्पल आईफोन का ही इस्तेमाल करना चाहते हैं।

इसी के चलते ऐप्पल अभी भी स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लाभ का बड़ा हिस्सा कमा लेता है। एंड्राॅयड स्मार्टफोन का बाजार बहुत बड़ा होने के बावजूद भी यह ऐप्पल को इस मामले में टक्कर नहीं दे पाया है। सर्वे में पता चला है कि करीब 92 प्रतिशत आईफोन यूजर आने वाले 12 महीनों में भी अगर नया फोन खरीदने जाते हैं तो ऐप्पल का ही हाथ थामेगें। पिछले वर्ष यह संख्या 86 प्रतिशत थी।

इस मामले में सैमसंग 77 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर आता है। एंड्राॅयड स्मार्टफोन ब्रांड के मामले में सैमसंग शीर्ष पर है। वहीं सर्वे में LG, मोटारोला औऱ नोकिया जैसे ब्रांड केवल 50 प्रतिशत ही अंक हासिल कर पाएं। इस सर्वे से साफ पता चलता है कि प्रीमियम फोन के मामले में अभी भी आईफोन टाॅप पर ही बना हुआ है और प्रीमियम यूजर आईफोन का साथ नहीं छोड़ने वाले हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Phone driving

गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने पर कटेगा ई-चालान

क्या आपको पता है कि देश में प्रत्येक मिनट एक एक्सिडेंट होता है और हर …