Tuesday , October 24 2017
Best smartphone June 2017

जून 2017 में लाॅन्च होगें ये स्मार्टफोन, जानिए स्पेशिफिकेशन & फीचर

आने वाले हफ्तों में, हम कुछ प्रमुख स्मार्टफ़ोन लॉन्च होने की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि इनमें से कुछ डिवाइस चीनी बाजार में ही लाॅन्च होंगे, हम आशा कर सकते हैं कि उन्हें अन्य बाजारों में भी उतारा जाएं। पिछले कुछ हफ्तों में लॉन्च हुए कुछ स्मार्टफोन जैसे जियोनी S10 और हूवावे नोवा 2 जून की शुरुआत में लाॅन्च हो सकते हैं। नीचे दिए गए स्मार्टफोन के अलावा, हम भारतीय ब्रांडों से भी कुछ स्मार्टफोन लॉन्च की उम्मीद कर सकते हैं।

ओप्पो R11 & ओप्पो R11 प्लस

ओप्पो ने अपने आगामी स्मार्टफोन ओप्पो R11 और R11 प्लस के लिए अभी से विज्ञापन का अभियान शुरू किया है। ये दो डिवाइस चीन में आधिकारिक तौर पर अगले महीने लॉन्च हो जाएंगे। हालांकि, इन डिवाइस का लुक और स्पेशिफिकेशन पहले ही TENAA वेबसाइट पर सूचीबद्ध हो गए हैं। इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने ड्यूल रियर कैमरा वाला ओप्पो F3 प्लस स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था।

अब, आगे लाॅन्च होने वाले ये दो स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरों के साथ आएंगे, लेकिन कंपनी ने अभी तक 5X लोसलैस ज़ूम तकनीक को इम्पलीमेट नहीं किया है जिसे उसने MWC 2017 में लाॅन्च किया था। ये डिवाइस नवीनतम एंड्रॉइड 7.0 नोगाट आधारित कलर OS 3.1 पर चलेंगे। अफवाहों के मुताबिक, ओप्पो F11 और F11 प्लस दोनों नए स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ लाॅन्च होगें।

ओप्पो F11 5.5 इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। वहीं दूसरी ओर, ओप्पो F11 प्लस 6-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। कैमरों के बारे में बात करें, तो पीछे की ओऱ 20MP + 16MP का दोहरे लेंस कैमरा सेटअप होगा, और सेल्फी के लिए सामने की ओर 20MP सेंसर होगा।

मोटो G5S & मोटो G5S प्लस

2017 की पहली छमाही में मोटोरोला ने मोटो G5 और मोटो G5 प्लस को पिछले साल के मोटो G4 और मोटो G4 प्लस के उत्तराधिकारी के रूप में लॉन्च किया था। आने वाले हफ्तों में, हम अपग्रेड किए हुए मोटो G5S और मोटो G5S प्लस स्मार्टफोन देखने को मिलेगें। लीक हुई फोटो में हम देख सकते हैं कि मोटो G5S डिवाइस एक यूनिबाॅडी डिजाइन के साथ आएगा। जबकि मोटो G5 डिवाइस एक रिमूवेबल बैक पैनल के साथ आया था।

लाॅन्च होने वाले मोटो G5S स्मार्टफोन के सामने की ओर, हम LED फ्लैश को ईयरपीस के दाईं तरफ देख सकते हैं। लीक हुई जानकारी में यह भी पता चल गया है कि मोटो G5S और मोटो G5S प्लस में क्रमशः 5.2 इंच और 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले होगी।
डिस्प्ले के नीचे, हम एक बटन भी देख सकते हैं। यह फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा। हाल ही में, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर मोटो C और मोटो C प्लस नामक दो नए एंट्री लेवल के स्मार्टफोन लॉन्च किए थे।

वनप्लस 5

वनप्लस 5, चीनी कंपनी वनप्लस का नया प्रमुख स्मार्टफोन अगले कुछ हफ्तों में आधिकारिक तौर पर लाॅन्च होने की उम्मीद है। यह लोकप्रिय वनप्लस 3 और वनप्लस 3T स्मार्टफोन का उत्तराधिकारी होगा। चूंकि नंबर चार चीन में अशुभ माना जाता है, इसलिए कंपनी इस आगामी डिवाइस के लिए वनप्लस 4 नाम छोड़ रही है। संभावना जताई जा रही है कि हमें वनप्लस 5 में 5.5 इंच का ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले को मिल सकता है।

यह 10nm फिनफेट प्रक्रिया का उपयोग करके बनाएं गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर चलेगा और बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 540 GPU भी है। जैसा कि वनप्लस 3 और 3T में देखा गया है, आगामी वनप्लस 5 में भी हमें 6GB रैम और 64GB / 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकती है। कई लीक और अफवाहों के आधार पर, नया वनप्लस 5 में पीछे की ओर दोहरे कैमरा सेटअप हो सकता है। डैश चार्ज टेक्नोलॉजी, जिसे वनप्लस 3 के साथ पेश किया गया था, कुछ सुधार हो सकता है। और हम आशा करते हैं कि वनप्लस 5 को वनप्लस 3/3T की तुलना में तेज़ी से चार्ज किया जा सकेगा।

मोटो Z2 प्ले

मिड-रेंज वाले मोटो G5S और मोटो G5S प्लस स्मार्टफोन्स के अलावा, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि मोटोरोला आने वाले हफ्तों में मोटो Z2 और मोटो Z2 प्ले स्मार्टफ़ोन भी लॉन्च करे। मोटो G5S स्मार्टफोन्स के विपरीत, मोटो Z2 प्ले के स्पेशिफिकेशन और लाइव इमेज पहले से ही लीक हो चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने मोटो मॉडस के बजाय मोटो स्नैप के रूप में स्नैप ऑन मॉड्यूलर बैक पैनल का उल्लेख किया है।

मोटो Z2 प्ले 5.5-इंच के एमोलेड फुल HD (1920 x 0180 पिक्सल) रिजाॅल्यूशन वाले डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। पीछे की ओर 12MP लेजर ऑटोफोकस शूटर ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस के साथ आता है। यह तेज चार्जिंग के लिए इन-हाउस टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग तकनीक का उपयोग करता है। इस डिवाइस को एक ओर दिलचस्प फीचर इसके सामने और पीछे की ओर ड्यूल LED फ्लैश है।

नूबिया Z17

कुछ हफ्ते पहले, नूबिया ने चीन में नूबिया Z17 मिनी स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी अपने लेटेसट फ्लैगशिप डिवाइस को लाॅन्च करने के लिए तैयार है। जून महीने में नूबिया Z17 लाॅन्ग होगा। इसके साथ ही, नूबिया स्नैपडैगन 835 पर चलने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला दूसरा चीनी स्मार्टफोन निर्माता बन जाएगा। शाओमी ने पहले ही चीन में स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट वाला फ्लैगशिप Mi 6 को लॉन्च कर दिया है।

नूबिया Z17 के बारे में बात करें तो यह पीछे की ओर 23MP के ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और सामने की ओऱ 16MP फोटो शूटर के साथ आ सकता है। इसमें 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले, 4GB रैम और 64GB / 128GB इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। TENAA वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार, डिवाइस की डायमेंशन 152.66 x 72.44 x 7.95 mm और वजन 170 ग्राम होगा। फोन की मैटल की बनी बाॅडी के पीछे की ओऱ कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसमें 3,000 mAh की बैटरी होगी।

इन स्मार्टफोन के लाॅन्च होने तक ज्यादा जानकारी के लिए टेक संदेश पढ़ते रहिए औऱ अपने महत्वपूर्ण सुझाव हमें भेजते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …