Tuesday , October 24 2017
BSNL
BSNL

BSNL लाएगा 249 रुपए में अनलिमिटेड डाटा वाला ब्रॉडबैंड प्लान, 1 रुपए से भी कम में देगा 1GB डाटा

रिलायंस जियो की सर्विस लांच होने का वक्त आते ही कई टेलीकॉम आॅपरेटर्स भी ग्राहकों को लुभाने में व्यस्त हो गए है। फिर चाहे मोबाइल प्लान्स हो या ब्रॉडबैंड प्लान, अपनी सर्विसेज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी टेलीकॉम आॅपरेटर कमर कस रहे हैं। इनमें लेटेस्ट नाम आया है BSNL का, कंपनी ने बताया है कि यह 9 सितम्बर से ‘एक्सपीरियंस अनलिमिटेड बीबी 249’ नाम से एक प्लान लेकर आएगी। जिसके अन्तर्गत ब्रॉडबैंड यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा मिलेगा, वह भी 2Mbps की स्पीड से। यह एक प्रमोशनल अनलिमिटेड वायरलाइन ब्रॉडबैंड प्लान होगा जिसमें 249 रुपए में सब्क्राइबर्स 1 रुपए से भी कम में 1GB सर्फिंग कर पाएंगे। BSNL 249 रुपए में इस प्लान के तहत पूरे महीने के लिए 300GB तक डाटा देगा।

गौरतलब है कि आज के ही दिन रिलायंस जियो भी अपनी सर्विस शुरू करने जा रहा है। और रिलायंस अपने नए कस्टमर्स के लिए वेलकम आॅफर के तहत अनलिमिटेड डाटा, वाॅइस के साथ ही कई अन्य बेनिफिट जैसे जियो प्रीमियम ऐप्स एसेस आदि भी दे रहा है जो 31 दिसम्बर तक मान्य होगे। इसके साथ ही कंपनी ने पूरे देश में 100 शहरों में फाइबर टू द होम(FTTH) भी शुरू करने की घोषणा की है। जिसमें कस्टमर को 1GB की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा।

रिलायंस जियो प्रीपेड 4G में मिलेगा 400 रूपए में 60GB डाटा और 2500 वाॅइस मिनट्स

रिलायंस की और से इस तरह की घोषणाओं के साथ ही BSNL ने भी अपने ग्राहकों को किफायती ब्रॉडबैंड प्लान दिया है। BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस प्लान की घोषणा की है और यह भी कहा है कि कंपनी इस तरह के प्लान्स से कस्टमर को बेहतर सुविधा देना चाहती है और प्रमोशनल अनलिमिटेड वायरलाइन ब्रॉडबैंड प्लान से नए कस्टमर्स को अट्रैक्ट करना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश में इतने कम रुपए में 1GB ब्रॉडबैंड डाटा आॅफर करने वाली BSNL एकमात्र कंपनी है।

एयरटेल 4G Vs रिलायंस जियो 4G – प्लान, वैलेडिटी की तुलना, सबसे महंगा और सस्ता पैकेज

देश में अगर अनलिमिटेड डाटा प्लान की बात करें तो ज्यादातर कंपनियों ने FUP मतलब फेयर यूजेज पालिसी बना रखी है। जिसके अनुसार एक लिमिट तक अच्छी इंटरनेट स्पीड आती है और उसके बाद स्पीड कम हो जाती है। धीमी स्पीड में एक वेबपेज खोलना भी कई बार मुश्किल हो जाती है। लेकिन अब रिलायंस के बाद BSNL ने भी पहल की है और इस तरह के प्लान्स की उम्मीद हम अन्य टेलीकॉम कंपनियों से भी कर सकते हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …