Friday , May 26 2017
Youtube Go Beta App

धीमे इंटरनेट पर वीडियो देखना हुआ आसान, गूगल ने लाॅन्च किया यूट्यूब गो बीटा ऐप

गूगल ने आखिरकार अपनी यूट्यूब गो बीटा ऐप को भारत में लाॅन्च कर ही दिया है। कंपनी ने यूट्यूब की इस नई ऐप की घोषणा पिछले वर्ष सितम्बर में की थी। अब यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर से ही अपने एंड्राॅयड स्मार्टफोन में इंस्टाॅल कर सकते हैं। गूगल ने यूट्यूब देखने वाले भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अपनी इस नई ऐप को लाॅन्च किया है। गूगल ने इसमें कई शानदार नए फीचर जैसे आॅफलाइन वीडियो देखना, ब्लूटुथ से डाउनलोड किए वीडियो शेयर करना आदि जैसे फीचर जोड़े हैं।

गूगल ने इस ऐप को उन भारतीय यूजर को ध्यान में रखते हुए लाॅन्च किया है जो ज्यादा इंटरनेट डाटा खर्च नहीं करना चाहते हैं। गूगल का दावा है कि इस ऐप के साथ यूजर अपने मोबाइल पर खर्च होने वाले इंटरनेट डाटा को नियंत्रण में रख सकते हैं। इस ऐप के साथ अब आप पहले से ज्यादा वीडियो यूट्यूब पर देख पाएंगे। कंपनी ने ऐप का बीटा वर्जन लाॅन्च किया है। यह ऐप अभी भी शुरुआती चरणों में है और गूगल इसे आगे भी डवलप करता रहेगा। आप चाहे तो ऐप को इस्तेमाल करते समय गूगल को फीडबैक भी दे सकते हैं।

बीटा ऐप की टेस्टिंग के बाद गूगल जल्द ही इस ऐप का फाइनल वर्जन लाॅन्च कर सकता है। आप चाहे तो यहां जाकर इस ऐप के फाइनल वर्जन के लिए पहले से ही साइन अप भी कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि उसने अपने नए तरह के यूजर के लिए यूट्यूब गो बीटा को पूरी तरह से नए सिरे से डवलप किया है।

गूगल ने इस ऐप को आॅफलाइन वीडियो देखने वाले यूजर को खासतौर पर ध्यान में रखते हुए बनाया है। इस ऐप के साथ वीडियो डाउनलोड करते समय उसकी क्वालिटी औऱ साइज पर भी पूरी तरह निगरानी रखी जा सकेगी। जिससे कि वीडियो डाउनलोड करने में आपका डाटा पूरी तरह ना खत्म हो जाए।

गूगल ने इस नई ऐप में एक जोरदार फीचर जोड़ा है। जिसमें वीडियो को देखने से पहले ही उसके थम्बनैल पर टैप करने से पूरा प्रीव्यू देखा जा सकेगा। इससे आपको वीडियो के कंटेट का आइडिया लग जाएगा। इसके साथ ही आप वीडियो को डाउनलोड करने के बाद दूसरे स्मार्टफोन से भी बिना किसी डाटा का इस्तेमाल करते हुए भी शेयर कर पाएंगे। गूगल राजस्थान के उदयपुर में आने वाले सप्ताह में कई तरह की एक्टिविटी भी करवाने जा रहा है जिसमें वह यूजर से इस बारे में फीडबैक लेगा। आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

vodafone saferoad app

अब वोडाफोन बचाएगा गाड़ी चलाते समय आपकी जान, लाॅन्च की एंड्राॅयड ऐप

टेलीकाॅम कंपनी वोडाफोन ने एक बहुत ही अच्छा काम किया है। वोडाफोन ने एक ऐसा …