Friday , May 26 2017
Ringing Bells Freedom 251

धोखा देने के मामले में ‘फ्रीडम 250’ बनाने वाली रिंगिंग बेल्स कंपनी का मालिक गिरफ्तार

दुनिया का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 बेचने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित गोयल को गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। गोयल के खिलाफ फ्राॅड का मामला दर्ज किया गया है। अब मामले में पुलिस उनसे पूछताछ करेगी जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। रिंगिंग बेल्स के खिलाफ गाजियाबाद की ही एक फर्म आयाम इंटरप्राइजेज ने FIR दर्ज करवाई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक रिंगिंग बेल्स ने आयाम इंटरप्राइजेज के 16 लाख रुपए नहीं चुकाए थे। मामले में गाजियाबाद के डिप्टी एसपी मनीष मिश्रा ने बताया कि गोयल को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। पुलिस रिपोर्ट करवाने वाली फर्म ने दावा किया है कि रिंगिंग बेल्स में गोयल और उनके साथियों ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि रिंगिंग बेल्स नवंबर 2015 से फ्रीडम 251 फोन को वितरण शुरु कर देगी।

इसके लिए फर्म ने रिंगिंग बेल्स को RTGS से 30 लाख रुपए का अलग-अलग मौकों पर भुगतान भी कर दिया। लेकिन कंपनी ने फर्म को मात्र 13 लाख रुपए के ही प्राॅडक्ट डिलीवर किए। बाकि पैसे के प्राॅडक्ट नहीं दिए। ना ही कंपनी ने पैसे लौटाए। वहीं बार-बार पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी। मामले में अभी पुलिस जांच कर रही है।

रिंगिंग बेल्स कथित दुनिया का सबसे सस्ता फोन लाॅन्च करने के बाद से कई विवादों में रही है। कंपनी ने फोन को पिछले वर्ष फरवरी में लाॅन्च किया था। जिसके बाद कंपनी का दावा था कि उसके फोन को 30,000 लोगों ने बुक भी कर लिया है। यहां तक कि सात करोड़ लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी किया था। लेकिन फोन किसी ग्राहक को डिलीवर किया या नहीं। ये अभी भी जांच का विषय ही बना हुआ है।

पिछले वर्ष दिसम्बर में भी कंपनी का 2 करोड़ रुपए का चैक बाउंस हो गया था। जिसके बाद भी एक प्राइवेट फर्म ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया था। जिसक सुनवाई दिल्ली कोर्ट में चल रहा था। मामले में अभी भी सुनवाई होना बाकि है। कंपनी की वेबसाइट भी पिछले लंबे समय से बंद है और कंपनी की ओर से किसी तरह की अपडेट भी नहीं मिल पा रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Best android apps games

गूगल के अनुसार ये है बेस्ट एंड्राॅयड ऐप्स & गेम्स, क्या आपने डाउनलोड की ये ऐप्स?

कुछ दिन पहले ही शुरू हूई गूगल की इनपुट/आउटपुट कांफ्रेंस में कंपनी ने की तरह …