Sunday , July 23 2017
flipkart

फ्लिपकार्ट पर फरवरी 2017 में बिकने वाले लोकप्रिय स्मार्टफोन & डील

फऱवरी माह में हमें इंडिया में बहुत कम स्मार्टफोन लाॅन्च हुए है। इनमें से भी कुछ केवल फ्लिपकार्ट पर ही बिक रहे हैं। इनमें से ही कुछ पैसा वसुल और लोकप्रिय स्मार्टफोन की लिस्ट हम आपके लिए नीचे लेकर आए है। नीचे दिए गए सभी स्मार्टफोन 4G LTE सपोर्ट करते हैं। फ्लिपकार्ट इन पर थोड़े समय के लिए कुछ डिस्काउंट भी दे रहा है। इनमे से आईफोन 6 के अलावा बाकि सभी एंड्राॅयड आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। कुछ स्मार्टफोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट पर भी चलते हैं।

यह भी पढ़ेअमेजन इंडिया पर फरवरी 2017 में बिकने वाले लोकप्रिय स्मार्टफोन & डील

ओप्पो F1S

कीमत – 18,990 रुपए
ओप्पो आज के समय में सबसे तेज से बढ़ता स्मार्टफोन ब्रांड है। कंपनी ने ओप्पो F1S लिमिटेड एडिशन फ्लिपकार्ट पर लाॅन्च किया था। 18,990 रुपए की कीमत वाला यह डिवाइस गोल्ड, ग्रे और रोज गोल्ड कलर में आता है। इस कीमत में यह फोन 5.5-इंच के HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। फोन की बाॅडी मैटल की बनी है और यह ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। फोन में मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर है जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी लेने के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।
खरीदें – ओप्पो F1S

लेनोवो वाइब K5 नोट

कीमत – 12,499 रुपए
हाल ही में लेनोवो ने वाइब K5 नोट स्मार्टफोन का 4GB रैम वाला माॅडल लाॅन्च किया है। कंपनी ने फोन की केवल रैम बढ़ाई है। बाकि के स्पेशिफिकेशन पहले जैसे ही हैं जो पिछले वर्ष लाॅन्च हुआ था। यह 5.5-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। फोन में मीडियाटेक हेलिओ P10 आॅक्टो-कोर प्रोसेसर है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित वाइब UI पर चलता है। फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल और सामने की ओऱ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसमें 3500mAh की बैटरी है। फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ, GPS, A-GPS, 3.5mm आॅडियो पोर्ट और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट है।
खरीदें – वाइब K5 नोट

पैनासोनिक एलुगा टैप

कीमत – 6,599 रुपए
एलुगा टैप पैनासोनिक का सबसे ज्यादा बिकने वाला किफायती स्मार्टफोन है जो फ्लिपकार्ट पर मिल रहा है। इसमें 5-इंच का HD डिस्प्ले है। यह मीडियाटेक क्वाॅड-कोर प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 2GB रैम के साथ ही 16GB इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा सामने की ओर है। फोन के होन बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें 2800mAh की बैटरी है जो करीब एक दिन तक चल सकती है। यह शैम्पैन गोल्ड और सिल्वर ग्रे कलर में आता है।
खरीदें – एलुगा टैप

Yu यूनिकाॅर्न

कीमत – 10,499 रुपए
यू यूनिकाॅर्न 13,499 रुपए में लाॅन्च हुआ था। लेकिन अब इसकी नई कीमत आप ऊपर पढ़ ही चुके होंगे। इस कीमत में यह फोन एक शानदार विकल्प है। इसमें 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले है जो 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। यह मीडियाटेक हेलिओ P10 आॅक्टा-कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। साथ ही मेमोरी कार्ड स्लाॅट भी है। इस कीमत में बहुत कम फोन है जो 4GB ऱैम के साथ आते हैं। यह 4G VoLTE सपोर्ट करता है। इसमें पीछे 13 मेगापिक्सल औऱ सामने की ओर 5 मेगापिक्सल है। बैटरी 4,000mAh की है।
खरीदें – यू यूनिकाॅर्न

ऐप्पल आईफोन 6

कीमत – 27,990 रुपए
अगर आप एंड्राॅयड फोन नहीं खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा पैसा खर्च कर आप आईफोन 6 ले सकते हैं जो 27,990 रुपए में बिक रहा है। लेटेस्ट आईफोन 7 की डिजाइन में हल्का सा ही बदलाव है। बाकि आईफोन 7 दिखने में आईफोन 6 की तरह ही लगता है। इसमें 4.7-इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले है। इसे एक हाथ से आसानी से चलाया जा सकता है। हालांकि यह आईओएस 9 के साथ आता है लेकिन इसे लेटेस्ट आईओएस 10 से अपडेट भी किया जा सकता है। इसमें 3D टच डिस्प्ले नहीं है लेकिन यह टच ID फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। सबसे बड़ी बात कि इसमें 3.5mm आॅडियो पोर्ट है क्योंकि नए आईफोन में ये फीचर नहीं है।
खरीदें – आईफोन 6

स्वाइप इलीट 3

कीमत – 5,499 रुपए
स्वाइल इलीट 3 स्मार्टफोन कंपनी के इलीट 2 का सक्सेसर है। यह किफायती स्मार्टफोन ठीक ठाक स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। यह 4G VoLTE सपोर्ट करता है और इसमें जियो 4G सिम इस्तेमाल की जा सकती है। हालांकि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है लेकिन इस कीमत में फिर भी यह बुरा नहीं है। इलीट 3 शैम्पेन गोल्ड और स्पेश ग्रे कलर में आता है। इसमें 5-इंच का एचडी डिस्प्ले है। 2GB रैम, 16GB इंटरनल स्टोरेज, 8 मेगापिक्सल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। यह ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट करता है।
खरीदें – स्वाइप इलीट 3

आसुस जेनफोन 3S मैक्स

कीमत – 15,499 रुपए
जेनफोन मैक्स डिवाइस शानदार बैटरी के साथ आता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है। फोन 8.85 mm मोटा है। आसुस का दावा है कि यह फोन साधारण इस्तेमाल पर तीन दिन तक चल सकता है। जेनफोन 3S मैक्स आसुस का इंडिया में पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो एंड्राॅयड 7.0 नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें 5.2-इंच का HD डिस्प्ले है जो 2.5D ग्लास के साथ आता है। वहीं 3GB रैम के साथ मीडियाटेक प्रोसेसर और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। कंपनी ने फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है।
खरीदें – जेनफोन 3S मैक्स

शाओमी रेडमी नोट 4

कीमत – 9,999 रुपए
अन्य डिवाइस के इतर, केवल रेडमी नोट 4 ही फ्लिपकार्ट और mi.com फ्लैश सेल में बिक रहा है। यह डिवाइस तीन वैरिएंट 2GB, 3GB, 4GB में आता है। इसकी कीमत 9,999 रुपए से शुरु होती है। तीनों ही वैरिएंट में रैम और स्टोरेज के अलावा स्पेशिफिकेशन समान है। रेडमी नोट 4 में 5.5-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। यह स्नैपड्रैगन 625 आॅक्टा कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें पीछे की ओऱ 13 मेगापिक्सल और सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन में 4100mAh की बैटरी है। यह IR ब्लास्टर के साथ भी आता है जिससे आप टीवी, एसी आदि को कंट्रोल भी कर सकते हैं।
खरीदें – रेडमी नोट 4

जोलो एरा 2X

कीमत – 6,666 से शुरु
जोलो एरा 2X कोई नया डिवाइस नहीं है। लेकिन अगर आप कम कीमत में भी सही स्पेशिफिकेशन वाला डिवाइस ढूंढ रहे हैं तो आप इस पर एक बार विचार जरुर करें। यह 2GB और 3GB रैम वैरिएंट में आता है। इनकी कीमत क्रमशः 6,666 रुपए औऱ 7,499 रुपए है। बाकि के स्पेशिफिकेशन दोनों वैरिएंट में एक जैसे है। फोन में पीछे की ओर गोलाकार फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं सामने की ओर सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है।
खरीदें – जोलो एरा 2X

(अगर आपको लगता है कि ऊपर लिस्ट में दिए गए स्मार्टफोन के अलावा किसी अन्य डिवाइस को भी इस लिस्ट में जगह दी जा सकती है तो हमें कमेंट कर जरुर बताएं।)

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …