Friday , May 26 2017
Google Areo

गूगल ने भारत में लाॅन्च की फूड डिलीवरी & होम सर्विस ऐप

इंटरनेट सर्च इंजन कंपनी गूगल पिछले कुछ समय से भारत केन्द्रित ऐप्स को लाॅन्च कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने एक नई ऐप गूगल ऐरिओ को चुपचाप देश में लाॅन्च कर दिया है। यह एक फुड डिलीवरी और होम सर्विस ऐप है और अभी केवल मुंबई और बैंगलुरू दो शहरों में ही सर्विस दे रही है। इस ऐप के साथ खाने का आॅर्डर देने के साथ ही आप इलेक्ट्रिशियन, पेंटर, सफाई वाला, प्लम्बर आदि को भी बुला सकते हैं।

हालांकि इस तरह की ऐप्स पहले से ही गूगल प्ले स्टोर पर कई सारी उपलब्ध है और पूरे देश में काम करती भी है। लेकिन गूगल की ये ऐप अभी दो शहरों में ही सर्विस देती है जिससे लगता है कि यह अभी भी शुरुआती चरण में है और गूगल जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी इसे लाॅन्च कर देगा। यह ऐप पूरी तरह फ्री है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप से विभिन्न तरह के आॅर्डर करने पर गूगल कई तरह के डिस्काउंट भी दे रहा है। जिन्हें आप देख सकते हैं।

ऐप के साथ गूगल ने अरबन क्लैप, जिम्मबर और होम सर्विस जैसे फ्रेशमीनू, बाॅक्स 8 और फासूस आदि के साथ साझेदारी भी की है। हालांकि ऐप में कई तरह की होम और फूड सर्विस अभी भी नहीं है। लेकिन उम्मीद कर सकते हैं कि गूगल इसे जल्द ही अपडेट कर देगा। ऐप पर कैश आॅन डिलीवरी के साथ ही डायरेकपे आॅनलाइन पेमेंट सुविधा भी मौजूद है।

गूगल अपने होटल फाइंडर के साथ होटल बुकिंग और गूगल फ्लाइट्स के साथ फ्लाइट बुकिंग की सेवा पहले से ही भारत में दे रहा है। अब इस लिस्ट में फूड से लेकर होम सर्विस को भी गूगल ने जोड़ दिया है। ऐरियो ऐप में आप सभी तरह की सर्विस आदि के कस्टमर रीव्यू देखकर भी आॅर्डर कर सकते हैं।

हालांकि यह ऐप अभी भारत में ही उपलब्ध है। लेकिन यह देखना रोचक होगा कि पहले भारत में लाॅन्च करने के बाद गूगल इस ऐप को अन्य देशों में भी लाॅन्च करता है। क्या आप इस ऐप का इस्तेमाल खाना आॅर्डर या होम सर्विस बुलाने के लिए करेगें। अगर आप मुंबई और बैंगलुरु में है तो इस ऐप के इस्तेमाल के अनुभव के बारे में हमें जरुर बताएं। ज्यादा जानकारी के लिए टेक संदेश पढ़ते रहिए औऱ अपने महत्वपूर्ण सुझाव भेजते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Google map toilet locate

मिशन टाॅयलेट लोकेटर – जल्द ही गूगल मैप पर ढूंढ सकेगें सार्वजनिक शौचालय

कई बार सार्वजनिक स्थलोंं पर शौचालय ना ढूंढ पानी की वजह से हम परेशानी झेलनी …