Tuesday , October 24 2017
Google for india Allo
Google for india Allo

गूगल ने इंडिया में की घोषणा, हिन्दी में लाॅन्च करेगा अपनी Allo असिसटेंट ऐप

गूगल ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान अपनी मैसेजिंग ऐप Allo को हिन्दी में उपलब्ध करवाने की घोषणा की है। गूगल ने इस नई ऐप की घोषणा अभी कुछ समय पहले ही की थी। लेकिन उस समय यह ऐप केवल अंग्रेजी में ही उपलब्ध थी। लेकिन आज के कार्यक्रम के दौरान ऐलो असिसटेंट का इस्तेमाल हिन्दी में कर दिखाया गया। यह ऐप अंग्रेजी और हिन्दी दोनों में काम कर सकेगी।

ऐप का हिन्दी प्रीव्यू वर्जन वर्ष के अंत तक लाॅन्च भी कर दिया जाएगा। ऐप का अंग्रेजी वर्जन इंडिया में डाउनलोड करने के लिए पहले से ही गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। हिन्दी मे लाॅन्च होने के बाद यूजर हिन्दी में ही गूगल से चैट आदि कर सकेगें। साथ ही गूगल असिस्टेंट के साथ हिंगलिश में ही स्मार्ट आंसर के साथ रिप्लाई कर सकेगें। इसके साथ ही इंडियन स्टीकर्स भी गूगल ऐप के साथ लाॅन्च करेगा। गूगल अंग्रेजी, हिन्दी के साथ ही हिंगलिश में भी अलो असिस्टेंट का सपोर्ट देने वाला है। आपको बता दे कि गूगल ने ऐलो ऐप की घोषणा कुछ महीनों पहले मई में गूगल इनपुट-आउटपुट के दौरान की थी। जिसके बाद इसे इंडिया में लाॅन्च करने के बाद वर्ल्ड वाइड गूगल प्ले स्टोर पर लाॅन्च कर दिया गया था।

गूगल के प्राॅडक्ट लीड अमित फूले ने इस दौरान यह भी बताया कि हमें पता है कि भारतीयों को चैट करना पसंद है। इसलिए गूगल ऐलो को पहले इंडिया में लाॅन्च किया गया था और अब #GoogleForIndia के तहत हिन्दी असिसटेंट भी लाॅन्च किया जा रहा है।

इसके साथ ही गूगल ने यह भी बताया कि दुनिया में सबसे ज्यादा Duo यूजर इंडिया और अमेरिका से है। ड्यूो भी ऐलो की तरह ऐप है। ड्यूो से वीडियो काॅलिंग की जा सकती है। इवेंट में बताया गया कि मोबाइल पर हिन्दी में सर्च पिछले दिनों की तुलना में 50% तक बढ़ी है।

कार्यक्रम के दौरान गूगल ने क्राॅम ब्राउजर के नए डाटा सेविंग वर्जन के साथ ही नई पब्लिक वाई-फाई योजना गूगल स्टेशन की भी घोषणा की।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …