Friday , May 26 2017
Google Play Music India

गूगल ने लाॅन्च किया प्ले म्यूजिक सबस्क्रिप्शन, 89 रुपए महीने में सुने अनलिमिटेड गाने

गूगल ने अपनी प्ले म्यूजिक ऐप का सबस्क्रिप्शन प्लान इंडिया में भी लाॅन्च कर दिया है। गूगल ने अन्य देशों में प्ले म्यूजिक सबस्क्रिप्शन को पिछले वर्ष सितम्बर में ही लाॅन्च कर दिया था। लेकिन भारत में कंपनी ने इसे अाज ही लाॅन्च किया है। अगर आप गूगल प्ले म्यूजिक पर गाने सुनते हैं तो आपको इसकी ऐप में काफी बदलाव देखने को मिलेगे। वर्तमान में देश में गाना, सावन औऱ ऐप्पल म्यूजिक जैसी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस मौजूद है। जिनमें आप आॅनलाइन गाने सुन सकते हैं। इसके साथ ही ये ऐप्स ज्यादा फीचर के लिए मासिक पैसा भी लेती है। लेकिन गूगल प्ले म्यूजिक इन बाकि ऐप्स से सस्ती है और गूगल मात्र 89 रुपए मासिक पैसा ले रहा है।

गूगल ने प्ले म्यूजिक को क्राॅम एक्सटेंशन के साथ हाल ही में फिर से इंडिया में लाॅन्च किया था। जिसमें 50,000 गाने तक प्ले म्यूजिक पर अपलोड कर उन्हें कहीं भी सुना जा सकता था। अब कंपनी ने प्ले म्यूजिक पर मौजुद प्रीमियम गानों की स्ट्रीमिंग को फ्री कर दिया है औऱ सबस्क्रिप्शन के साथ इन्हें आॅफलाइन सुनने का फीचर भी दिया है। इसके साथ ही गूगल ने प्ले म्यूजिक में कई बदलाव किए है।

हालांकि पाॅडकास्ट को गूगल ने इंडिया में इस अपडेट के साथ भी लाॅन्च नहीं किया है। गूगल 18 मई 2017 से पहले साइनअप करने पर फ्री ट्रायल के साथ ही 89 रुपए प्रति महीने की दर से पैसा ले रहा है जो शानदार है। इसके बाद शायद गूगल प्लान की कीमत बढ़ा दे। लेकिन अभी यह देश में मौजूद सबसे सस्ती म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है। ऐप्पल म्यूजिक देश में 120 रुपए प्रति महीने और गाना, विंक म्यूजिक, सावन प्रो औऱ हंगामा जैसे सर्विस 99 रुपए प्रति महीना पैसा लेती है।

गूगल प्ले म्यूजिक पर हिन्दी, अंग्रेजी से लेकर तमिल मलयालम समेत कई भारतीय भाषाओं में गाने मौजूद है। गूगल प्ले म्यूजिक पर करीब 40 मिलियन लोकल और इंटरनेशनल गाने मौजूद है। गूगल प्ले म्यूजिक को एंड्राॅयड और आईफोन समेत क्राॅम वेब एक्सटेंशन के साथ वेब पर भी सुना जा सकता है। इसके साथ ही यह आपकी लोकेशन, एक्टिविटी और मौसम के हिसाब से भी गाने सुनाती है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Google map toilet locate

मिशन टाॅयलेट लोकेटर – जल्द ही गूगल मैप पर ढूंढ सकेगें सार्वजनिक शौचालय

कई बार सार्वजनिक स्थलोंं पर शौचालय ना ढूंढ पानी की वजह से हम परेशानी झेलनी …