Friday , May 26 2017
Honor 6X
Honor 6X

ड्यूल रियर कैमरा वाला हाॅनर 6X स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर एक्सक्लूजिव तौर पर होगा लाॅन्च

अभी कुछ दिन पहले हमने आपको बताया था कि हुवावे अपने नए स्मार्टफोन हाॅनर 6X को इंडिया में 24 जनवरी को लाॅन्च कर सकता है। कंपनी ने यह स्मार्टफोन चीन में पिछले साल अक्टूबर में लाॅन्च किया था। अभी हाल ही में संपन्न हुए कंज्यूमर इलेक्ट्राॅनिक्स शो (CES) 2017 में कंपनी ने हाॅनर 6X और हाॅनर मैजिक प्रदर्शित किए थे। हाॅनर मैजिक स्मार्टफोन कंपनी केवल चीन में ही बेच रही है, लेकिन हाॅनर 6X को यूनाइटेड स्टेट्स के साथ ही यूरोपियन देशो में भी बेच रही है। हालांकि इंडिया में कंपनी इस डिवाइस को 24 जनवरी को लाॅन्च करने जा रही है। हमारे सुत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक यह डिवाइस कंपनी अमेजन इंडिया पर एक्सक्लूजिव तौर पर बेचेगी। इतना ही नहीं विदेशी बाजारों में भी कंपनी इस डिवाइस को केवल अमेजन पर ही बेच रही है। इस फोन के इंडिया में लाॅन्च होते ही हम आपके साथ जानकारी शेयर करेगें। तब तक के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

इससे पहले – हुवावे के किफायती ब्रांड हाॅनर ने अपने नए स्मार्टफोन हाॅनर 6X को लाॅस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्राॅनिक शो में लाॅन्च कर दिया है। यहीं हाॅनर 6X पिछले साल अक्टूबर में चीन में लाॅन्च किया गया था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन को इंडिया में भी लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार कंपनी हाॅनर 6X को इंडिया में 24 जनवरी को लाॅन्च कर सकती है। यह एक ड्यूल रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन है। पिछले वर्ष भी हमें हुवावे की ओर से कई ड्यूल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन देखने को मिले हैं। अब इसी तर्ज पर आगे बढ़ते हुए इस साल कंपनी हाॅनर 6X को 12MP+2MP के ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ लाने जा रही है। कंपनी इसी स्मार्टफोन को दूसरे देशों में हुवावे मेट 9 लाइट और हुवावे GR5 2017 के नाम से भी लाॅन्च कर चुकी है। नया हाॅनर 6X कंपनी के लोकप्रिय हाॅनर 5X स्मार्टफोन का नया वर्जन होगा।

हाॅनर 6X की स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच की IPS फुल HD डिस्प्ले है जो 2.5D ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। फोन 2.1GHz किरीन 655 क्वाॅड कोर प्रोसेसर है। साथ ही बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें माली T830 GPU भी है। हाॅनर 6X 3GB/4GB रैम वैरिेएंट के साथ आता है और इसकी इंटरनल स्टोरेज 32GB/64GB है। फोन की मेमोरी बढ़ाने के लिए यह 128GB तक मेमोरी कार्ड भी सपोर्ट करता है। यह डिवाइस एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कंपनी के EMUI 4.0 पर चलता है और जल्द ही कंपनी इसके लिए एंड्राॅयड 7.0 नूगट आधारित EMUI 5.0 अपडेट भी रिलीज कर देगी।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो f/2.0 और PDAF के साथ आता है। वहीं इसके साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा इमेज में गहराई मापने के लिए भी है। सेल्फी लेने के लिए इसमें सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में पीछे की ओर ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह स्मार्टफोन 3440mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है जो कंपनी के अनुसार इस स्मार्टफोन को 23 घंटों का टाकटाइम और करीब 650 घंटों का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो हाॅनर 6X एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और यह 4G VoLTE सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1 और माइक्रो USB पोर्ट 2.0 भी है। फोन की डायमेंशन 150.9 x 76.2 x 8.2 mm है और इसका वजन 162 ग्राम है। हालांकि इसमें NFC फीचर नहीं है जिस कारण इस फोन से एंड्रॉयड पे जैसे मोबाइल पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

यूनाइटेड स्टेट्स में हाॅनर 6X के 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले माॅडल की कीमत कंपनी ने $250 रखी है। वहीं 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला माॅडल कंपनी $299 में बेचेगी। लेकिन फ्लैश सेल के दौरान बेसिक माॅडल की कीमत मात्र $200 ही होगी। यह फोन US में 15 जनवरी से बिकना शुरु हो जाएगा। यह ग्रे, सिल्वर और गोल्ड कलर में आता है। इस फोन की घोषणा इंडिया में कंपनी 24 जनवरी को कर सकती है लेकिन इसके भारतीय बाजार में बेचे जाने की तारीख अभी पता नहीं चल सकी है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहे।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

bsnl satellite phone

BSNL ने लाॅन्च की सैटेलाइट फोन सर्विस, देश के हर इलाके तक होगी पहुं

सरकारी कंपनी BSNL ने देश में अपनी सैटेलाइट सेवा शुरू कर दी है। यह सेवा …