Tuesday , October 24 2017
Huawei P8 Lite Bullet Save2
Huawei P8 Lite Bullet Save2

हुवावे स्मार्टफोन ने बचाई लुटेरों की गोली से शख्स की जान, कंपनी ने दिया नया फोन

पिछले कुछ महीनों से हम स्मार्टफोन में आग लगे और बैटरी फटने की घटनाओं के चलते लोगों के चोटिल होने की खबरें ही सुन रहे थे। सैमसंग, शाओमी और वनप्लस समेत तमाम कंपनियों के स्मार्टफोन्स फटने से लोगों को चोटिल कर चुके हैं। लेकिन अब खबर आई है कि हुवावे के स्मार्टफोन ने कुछ महीने पहले एक शख्स को लुटेरों की गोली लगने से बचाया है। गोली शख्स को लगने की बजाय उसकी जेब में रखे स्मार्टफोन को लगी। फोन के परखच्चे जरूर उड़ गए लेकिन शख्स की जान जरूर बच गई।

हुआ यूं कि साउथ अफ्रीका के रहने वाले 41 वर्षीय सिराज अब्राहम्स अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी से अपने घर लौट रहे थे। तब ही उनके घर के बाहर कुछ लुटेरों ने उन्हें घेर लिया और उन्हें गोली मार उनके पास से कुछ कैश लेकर चलते बनें। गोली लगने के बाद सिराज बेहोश हो गए। कुछ देर बाद जब उन्हें होश आया तो उन्होंने देखा कि उनकी छाती पर केवल हल्का सा चोट का निशान है और उनकी जैकेट में छेद हो गया है।

उनके जैकेट की ऊपरी पाॅकेट में रखे हुवाने P8 लाइट स्मार्टफोन ने अनजाने में उनकी जान बचा ली थी। गोली लगने से जैकेट में छेद हुआ और पाॅकेट में रखे स्मार्टफोन को गोली लगी। 9mm की बुलेट से स्मार्टफोन पुरी तरह टुट गया। इस बारे में जब स्मार्टफोन कंपनी हुवावे को पता चला तो उसने सिराज को पहले से भी अच्छा स्मार्टफोन P9 लाइट रिप्लेसमेंट के तौर पर दे दिया। घटना के बाद कंपनी के अफ्रीका रीजन के मार्केटिंग डायरेक्टर ने सिराज और उनके परिवार को अपने साथ लंच के लिए भी बुलाया। इतना ही नहीं कंपनी ने सिराज को एजेक्स केपटाउन साॅकट टीम के सभी घरेलू मैचों के लिए VIP एंट्री का आॅफर भी दिया।

Huawei P8 Lite Bullet Save4Huawei P8 Lite Bullet Save1

घटना के बाद सिराज ने बताया कि उनके फोन की बैटरी खत्म हो गई थी, इसलिए वह इसे घर ही छोड़ पार्टी में जाना चाहते थे। लेकिन बाद में सोचा कि दोस्त के घर पार्टी में ही इसे चार्ज कर लेगें इसलिए जेब में रख निकल गए। स्मार्टफोन में गोली लग बचने की घटना पहली बार नहीं हुई है। पहले भी सैमसंग स्मार्टफोन वर्ष 2015 में इसी तरह की घटना में पेरिस अटैक के दौरान एक शख्स की जान बचा चुका है।

हुवावे विश्व में तीसरा बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड है और पश्चिमी देशों में इसका मार्केट शेयर होने के साथ ही अफ्रीकी देशों में भी अच्छी खासी पहुंच रखता है। वर्ष 2015 की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग और ऐप्पल के बाद यह अफ्रीका में तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड है। कंपनी की ओर से हाल ही में लाॅन्च किए गए हुवाने P9 और P9 लाइट स्मार्टफोन भी मार्केट में पकड़ बना सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इंडिया में भी अपना P9 स्मार्टफोन लाॅन्च किया है और आने वाले महीने में यह हाॅनर 8 भी लाॅन्च करने वाला है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …