Friday , May 26 2017
Idea

आइडिया ने की पूरी देश में इनकमिंग रोमिंग फ्री

कुछ समय पहले हमने आपको बताया था कि एयरटेल ने पूरे देश में रोमिंग पर लगने वाला चार्ज हटा लिया है। इसके साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग के लिए भी कंपनी कई तरह के प्लान लेकर आई है। नई जानकारी के मुताबिक रोमिंग फ्री करने वाली कंपनियों की लिस्ट में अब आइडिया सेल्यूलर का भी नाम जुड़ गया है। आइडिया ने भी पूरे देश में इनकमिंग रोमिंग पर लगने वाले चार्ज को हटा लिया है। दोनों कंपनियों के इस कदम को रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के मद्देनजर देखा जा रहा है। आने वाले दिनों में ये टेलीकाॅम कंपनियां अन्य प्लान में भी भारी छूट दे सकती है।

जानकारी के मुताबिक आइडिया इनकमिंग रोमिंग पर चार्ज हटाने के साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग के लिए विभिन्न तरह के प्लान लाया है। इससे विदेश जाने वालों की जेब पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। आइडिया ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि,”1 अप्रैल 2017 से आइडिया के २०० मिलियन ग्राहक फ्री इनकमिंग रोमिंग काॅल का फायदा कंपनी के 2G, 3G और 4G नेटवर्क पर देश के 4,00,000 टाउन और गांवों में उठा सकेगें। आइडिया ग्राहक देश में कहीं भी आउटगोइंग काॅल्स औऱ SMS भी सस्ती दरों पर कर पाएंगे।”

आइडिया नेटवर्क पर देश में फ्री रोमिंग प्रीपेड औऱ पोस्टपैड दोनों ग्राहकों के लिए लागू होगी। वहीं विदेश जानों वाले ग्राहकों को कंपनी 100 मिनट आउटगोइंग काॅल, 100 SMS रोज, डाटा औऱ अनलिमिटेड इनकमिंग काॅल्स भी देगी। आइडिया सेल्यूलर के चीफ मार्केटिंग आॅफिसर शशिशंकर के मुताबिक,”आइडिया अब अपने २०० मिलियन ग्राहकों को रोमिंग की चिंता के बिना देश में कहीं भी मोबाइल फोन इस्तेमाल करने देगा।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

xiaomi redmi 4

शाओमी ने लाॅन्च के 8 मिनट में ही बेच डाले ढाई लाख रेडमी 4 स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपना नया फोन रेडमी 4 केवल अमेजन इंडिया पर लाॅन्च …