Tuesday , October 24 2017
Blink Watch
Blink Watch

इंडिया की पहली स्मार्टवाॅच ब्लिंक लाॅन्च, स्वदेशी मार्विन OS के साथ कीमत 12,999 रुपए

जहां कई कंपनियां अपनी निर्माण यूनिट को इंडिया में लगाने पर विचार कर रही है, उनके बीच एक कंपनी ऐसी भी उभरी है जो इंडिया को स्मार्ट वियरेबल की दुनिया में आगे बढ़ाना चाहती है। विटवर्क्स कंपनी ने आज एक ऐसी स्मार्टवाॅच बाजार में उतारी है जो स्वदेशी आपरेटिंग सिस्टम मार्विन पर काम करती है। यह आपरेटिंग सिस्टम पर एंड्राॅयड 5.1 पर आधारित है। स्मार्टवाॅच के तीन तरह की होगी और साथ ही कंपनी आज और कल के लिए शुरुआती तौर पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट भी दे रही है।

ब्लिंक स्मार्टवाॅच को देश के टाॅप काॅलेजों से आए इंजिनियर और डिजाइनरों की टीम ने बनाया है। स्मार्टवाॅच बनाने वाली कंपनी को इंडस्ट्री में नए युग की तकनीक सेवा प्रदाता फर्म के तौर पर जाना जाता है

स्मार्टवाॅच को बैंगलूरु में चल रहे इवेंट टेकस्पार्क के दौरान लाॅन्च किया गया। जहां कंपनी के सीईओ और टीम मेंबर्स ने इसका प्रदर्शन किया। सोमनाथ मेहर और उनकी टीम अंकित, आईआईटी खड़गपुर से चंद्रशेखर आदि ने विटवर्क्स को शुरु किया है। इसके अलावा कंपनी ने रिवाइंड नाम से हेडफोन के तारों को व्यवस्थित करने वाली एसेसरीज भी बनाई है।

बैंगलूरु की इस टेक कंपनी ने सीड फंडिग पाने के बाद स्मार्टवाॅच पर काम करने का सोचा। तब कंपनी की टीम को ब्लिंक वाच का आइडिया आया। ब्लिंक को पिछले साल के नवंबर महीने से डवलप किया जा रहा था। इस स्मार्टवाॅच की डिजाइन की बात करें तो इसमें एक सर्कुलर डायलर है और यह काले कलर में आती है। वाॅच की एक ओर एक बटन है जिसे दबाने पर यह एनालाॅग हो जाती है। कंपनी इसे सेलेस्टियल डिजाइन कह रही है जो कि स्पेस और टाइम में सेलेस्टियल बाॅडी और उनकी गति से प्रभावित है।

Blink Watch Collection

वाॅच को केवल 2mm पतला बताया जा रहा है और यह कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आती है। इसमें 18mm का कट प्रीमियम स्टार्प है और 43mm की प्लूडिक केस डिजाइन भी है। इसमें 1.2GHz के प्रोसेसर के साथ ही 1GB RAM भी है। वाॅच का AMOLED डिस्प्ले 1.39 इंच का है जिसका पिक्सल रिजाॅल्यूशन 400 x 400 पिक्सल है। वाॅच में 320mAh की बैटरी है जो दो दिन तक चलती है।

Blink Watch 1

ब्लिंक स्मार्टवाॅच क्लासिक, स्टील और स्पोर्ट्स तीन तरह के माॅडल्स में उपलब्ध होगी। क्लासिक ब्लैक की कीमत 12,499 रुपए, क्लासिक सिल्वर 13,999 रुपए, स्पोर्ट्स 12,999 रुपए और स्पोर्ट्स ब्लैक की कीमत 13,999 रुपए रखी गई है। इसके साथ ही स्टील ब्लैक की कीमत 15,999 रुपए तो स्टील सिल्वर की कीमत 15,499 रुपए रखी गई है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …