Friday , September 22 2017
leeco le 2 64gb
leeco le 2 64gb

LeEco Le 2 स्मार्टफोन की आॅनलाइन बिक्री शुरु, 64GB माॅडल ₹13,999 में स्नैपडील पर उपलब्ध

चीनी स्माार्टफोन ब्रांड LeEco ने अपने Le 2 स्मार्टफोन को पिछले साल जुलाई माह में इंडिया में लाॅन्च किया था। कंपनी ने इस फोन के 64GB माॅडल की कीमत 13,999 रुपए रखी थी और यह आॅफलाइन बाजार में उपलब्ध था। लेकिन अब यह स्मार्टफोन आॅनलाइन ई-काॅमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर भी उपलब्ध है और स्नैपडील इस पर कुछ डिस्काउंट भी दे रहा है। फोन का 32GB माॅडल भी स्नैपडील पर 11,999 रुपए में बिक रहा है। फोन रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध है।

इस फोन की एक बात जो गौर करने वाली है वह यह कि नए ऐप्पल आईफोन 7 की तरह LeEco Le 2 में भी कोई 3.5mm आॅडियो जैक नहीं है। साथ ही यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो कंटीन्यूल डिजीटल लाॅसलैस आॅडियो (CDLA)तकनीक के साथ आता है। इस फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले 1920 x 1080 पिक्सल रिजाॅल्यूशन के साथ है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 403 PPI है वहीं डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। वहीं इसमें स्नैपड्रैगन 652 आॅक्टाकोर प्रोसेसर है जो बेहतर ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 510 GPU के साथ भी आता है। जैसा कि हमने पहले बताया यह दो माॅडल में आता है। 3GB रैम के साथ इसमें 32/64GB इंटरनल स्टोरेज का आॅप्शन है। साथ ही मेमोरी को बढाने के लिए इसमें कोई मेमोरी कार्ड स्लाॅट नहीं है।

यह स्मार्टफोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कंपनी की कस्टमाइज्ड eUI पर चलता है। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है जो f/2.0 अपर्चर, ड्यूल टोन LED और PDAF के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि यह मात्र 0.9 सेकण्ड में ही एक पिक्चर कैप्चर कर सकता है। यह कैमरा 1080p के साथ ही 30 फ्रैम प्रति सेकण्ड पर 4K वीडियो भी रिकाॅर्ड कर सकता है। फोन में सेल्फी लेने के लिए सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। फोन में पीछे की ओर ही एक 360-डिग्री फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो किसी भी डायरेक्शन में काम कर सकता है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और ड्यूल स्टैंडबाय के साथ ही 4G VoLTE भी सपोर्ट करता है। इसमें जियो 4G सिम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में IR ब्लास्टर भी है जिससे घरों के विभिन्न उपकरणों जैसे टीवी, एसी आदि को भी कंट्रोल किया जा सकता है। फोन में वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS, A-GPS और USB टायप-सी पोर्ट आदि भी है। LeEco L2 2 में 3000 mAh क्षमता वाली बैटरी है जो लगभग 24 घंटों का टाकटाइम दे सकती है। साथ ही इसमें DTS & डाॅल्बी एटम सपोर्ट भी है। कंपनी फोन के साथ ही एक टायप-सी टू 3.5mm एडाप्टर भी दे रही है।

क्रेडिट या डेबिट कार्ड से इस फोन को खरीदने पर स्नैपडील 5 प्रतिशत का डिस्काउंट भी दे रहा है। वहीं दूसरी ओर HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से लेने पर 12 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। फोन के साथ रिलायंस जियो सिम की फ्री डिलीवरी और 4,990 रुपए कीमत की LeEco की मेंबरशिप भी मिल रही है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …