Thursday , March 23 2017
meizu-= m5 china
meizu-= m5 china

मेजू M5 5.2 इंच HD डिस्प्ले & 13MP कैमरे के साथ भारत में जल्द होगा लाॅन्च

मेजू M5 चीनी कंपनी के किफायती स्मार्टफोन की लिस्ट में सबसे नया जुड़ाव है। यह डिवाइस कंपनी ने सबसे पहले अपने देश चीन में पिछले साल अक्टूबर में लाॅन्च किया था। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लाॅन्च करने जा रही है। कंपनी ने अपने मेजू M3S और M3 नोट स्मार्टफोन को भारत में पहले ही लाॅन्च कर दिया है। कंपनी हालांकि भारत में अपने स्मार्टफोन कभी-कभार ही लाॅन्च करती है। उनमें से भी ज्यादातर डिवाइस हमेशा आउट आॅफ स्टोक रहते हैं। चीन के अलावा, मेजू M5 को रुस और इटली में भी लाॅन्च करने का प्लान है। हालांकि इस बारे में भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। लाॅन्च इवेंट आने वाले सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है।

मेजू M5 की बनावट शानदार है और इसके स्पेशिफिकेशन भी मस्त है। चीन में इस फोन का 2GB रैम वाला माॅडल 699 युआन (करीब 6,800 रुपए) और 3GB रैम वाला माॅडल 899 युआन (करीब 8,800 रुपए) में बिक रहा है। यह डिवाइस प्लास्टिक बाॅडी के साथ आता है और सामने की ओर इसमें 5.2-इंच का HD IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 282 ppi है। फोन 1.5GHz के मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। साथ ही बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-T860 GPU भी है।। 2GB रैम वाला माॅडल 16GB और 3GB रैम वाला माॅडल 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओऱ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश, PDAF, f/2.2 अपर्चर और 5P लेंस के साथ है। वहीं सामने की ओर सेल्फी लेने और वीडियो काॅलिंग करने के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ है। फोन में सामने की ओर ही एक होम बटन है जिसके अंदर कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर फिट किया हुआ है। इसके अलावा फोन में कोई अन्य नेविगेशन बटन नहीं है। फोन में 128GB तक मेमोरी कार्ड सपोर्ट भी है। मेजू M5 एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE के साथ ही ड्यूल स्टैंडबाय भी सपोर्ट करता है। इसमें 3070 mAh की बैटरी है जो कंपनी के अनुसार 66 घंटो तक का म्यूजिक प्लेबैक दे सकती है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G LTE, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, ब्लूटुथ 4.0, GPS, A-GPS और 3.5mm आॅडियो पोर्ट सपोर्ट करता है। फोन की डायमेंशन 147.2 x 72.8 x 8 mm और वजन 138 ग्राम है। चीन में कंपनी इसे सफेद, गोल्ड, काले और मिंट कलर में बेच रही है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

desktop hindi voice typing

कम्प्यूटर/लैपटाॅप में हिन्दी में बोलकर टाइप कैसे करें?

पिछले आर्टिकल में हमने आपको एंड्राॅयड स्मार्टफोन में हिन्दी में बोलकर टाइप करने के बारे …