Tuesday , September 26 2017
micromax logo

माइक्रोमैक्स लाॅन्च कर सकता है अपना पहला ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से मिल रही तगड़ी टक्कर को देखते हुए सबसे बड़ा भारतीय फोन ब्रांड माइक्रोमैक्स भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ को खो रहा है। इसी के चलते कंपनी कई तरह के एक्सपरिमेंट कर रही है। अब कंपनी अपना पहला ड्यूल कैमरा वाला स्मार्टफोन बाजार में लाॅन्च कर सकती है। कंपनी के इस नए फोन की कुछ पिक्चर लीक हुई है। जिनसे इस नए फोन के बारे में पता चला है।

यह नया फोन भी कंपनी के अन्य फोन की तरह चीनी कंपनी बनाएगी और इसकी असेंबली इंडिया में हो सकती है। य़ह मैटल बाॅडी औऱ प्लास्टिक कैप के साथ आता है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया यह कंपनी का पहला ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन होगा। इसमें पीछे की ओर 13MP+5MP का सेंसर है जो LED फ्लैश के साथ आएगा। फोन में 5.5-इंच के फुल HD डिस्प्ले होने की संभावना जताई जा रही है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल होगा। डिस्प्ले में सबसे ऊपर 2.5D ग्लास की परत है। फोन 1.5GHz के 64-बिट मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलेगा। साथ ही इसमें माली T860 GPU भी है। यही प्रोसेसर हमें हाल ही में लाॅन्च हुए ZTE ब्लैड A2 प्लस स्मार्टफोन में भी देखने को मिला है।

Micromax Dual Camera

फोन में 3GB की रैम और 32GB इंटरनल स्टोेरेज है जिसे आगे हायब्रिड स्लाॅट में मेमोरी कार्ड लगाकर बढ़ाया जा सकता है। फोन में सामने की ओर लगे होम बटन में ही कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया हुआ है। फोन में लगे वाॅलपेपर को देखते हुए हम कह सकते हैं कि यह एंड्राॅयड 7.0 नूगट पर चलता है। फोन का पावर बटन और वाॅल्यूम राॅकर को दाहिने ओर देखा जा सकता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई,, ब्लूटुथ औऱ GPS भी है। इस फोन की कीमत 15,000 रुपए के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही है। ड्यूल कैमरा के साथ यह फोन होनर 6X, कूलपैड कूल1 आदि को सीधे टक्कर देगा।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …