Tuesday , September 26 2017
Moto G5 Plus

मोटो G5 प्लस स्मार्टफोन इंडिया में लाॅन्च, कीमत 14,999 रुपए से शुरु

मोटो G4 प्लस स्मार्टफोन वर्ष 2016 के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में से एक है। कैमरे के दम पर इस स्मार्टफोन ने अन्य डिवाइस को कड़ी टक्कर दी है। अभी इसी फोन की सफलता को भुनाने के लिए लेनोवो ने इसके सक्सेसर मोटो G5 प्लस को इंडिया में लाॅन्च कर दिया है। यह मैटेलिक बाॅडी के साथ आता है औऱ इसमें शानदार स्पेशिफिकेशन है। यह फोन कंपनी ने अभी हाल ही में संपन्न हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लाॅन्च किया था। इसके 3GB रैम वाले माॅडल की कीमत कंपनी ने 14,999 रुपए रखी है। वहीं 4GB रैम वाले माॅडल की कीमत 16,999 रुपए है।

यह दो कलर लुनार ग्रे और फाइन गोल्ड में आता है। इसकी बाॅडी एल्यूमिनियम की बनी है। इसमें 5.2-इंच का फुल HD (1920 x 1080 पिक्सल) रिजाॅल्यूशन वाला डिस्प्ले है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 424ppi है। डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी है। फोन 2.0GHz स्नैपड्रैगन ६२५ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर पर चलता है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 506 GPU है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया यह दो वैरिएंट में आता है। 3GB रैम के साथ 16 GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम के साथ कंपनी 32GB इंटरनल स्टोरेज दे रही है। फोन में स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड स्लाॅट भी है। फोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और गूगल असिस्टेंट के साथ आता है। फोन में नैनो कोटिंग भी है जिसकी वजह से यह पानी के छिटे आदि से बच सकता है।

कैमरा की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ड्यूल पिक्सल आॅटोफोकस औऱ ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ है। मोटोरोला का दावा है कि मोटो G5 प्लस का कैमरा इसकी क्लास में सबसे बेहतरीन और एडवांस है। यह तेजी से फोकस कर सकता है। सामने की ओर इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। मोटो G5 प्लस की डायमेंशन 150.2 x 74.0 x 9.7 mm और वजन 155 ग्राम है। फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है औऱ इसमें दो नैनो सिम लगाई जा सकती है। इसमें 3000mAh की बैटरी है। यह टर्बो पावर चार्जर के साथ आती है जो मात्र 15 मिनट में बैटरी को 6 घंटे के लिए चार्ज कर देता है।

मोटो G5 प्लस में गूगल की फोटो ऐप डिफाल्ट गैलेरी ऐप है। कनेक्टिवटी के लिए यह फोन 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.2, GPS, A-GPS, GLONASS, NFC, 3.5mm आॅडियो जैक और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट आदि है। फोन में सामने की ओर ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह गेस्चर भी सपोर्ट करता है। फोन में NFC होने की वजह से यह एंड्राॅयड पे औऱ सैमसंग पे आदि भी सपोर्ट करता है। फोन फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूजिव तौर पर आज रात से बिकेगा। लेनोवो फोन के साथ कई तरह के आॅफर भी दे रहा है। इसलिए खरीदने से पहले उन पर भी नजर डाल लें। SBI डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर कंपनी 10 प्रतिशत डिस्काउंट दे रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …