Sunday , July 23 2017
micromax bharat one

नोकिया 3310 जैसा दिखने वाला माइक्रोमैक्स भारत वन फोन जल्द होगा लाॅन्च

पिछले सप्ताह हमने आपको बताया था कि भारतीय फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स भारत सीरीज के फोन लाॅन्च करने जा रही है। अब हमें कंपनी के भारत वन (X1i) फीचर फोन की एक झलक मिली है जो इंडिया में अगले माह लाॅन्च किया जाएगा। कंपनी के भारत 2 स्मार्टफोन को लेकर भी कई अफवाहें है। लेकिन इस बारे में हमारे पास पक्की सूचना नहीं है। माइक्रोमैक्स भारत वन की बात करें तो यह 4G VoLTE सपोर्ट करता है औऱ जियो सिम भी सपोर्ट करेगा।

पिछले महीने ही एक अन्य भारतीय कंपनी लावा ने भी लावा 4G कनेक्ट M1 लाॅन्च किया था। जो इंडिया में 4G VoLTE पर चलने वाला पहला फीचर फोन था। हालांकि भारत वन की कीमत लावा 4G कनेक्ट M1 से कम रहने वाली है। लावा 4G कनेक्ट M1 की कीमत कंपनी ने 3,599 रुपए रखी है। भारत वन की बात करें तो इसकी डिजाइन नोकिया 3310 की तरह लगती है।

नोकिया ने भी हाल ही में संपन्न हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 के दौरान नोकिया 3310 को नए अंदाज में फिर से विभिन्न कलर में लाॅन्च किया था। लेकिन भारत वन के बजाय नोकिया 3310 केवल 2G नेटवर्क पर ही काम करता है। यहां तक कि नोकिया 3310 इसी को कई विकसित देश जैसे कनाडा और आस्ट्रेलिया में 2G नेटवर्क ना होने के चलते इस्तेमाल ही नहीं किया जा सकता है।

भारत वन की कीपैड अंग्रेजी औऱ हिन्दी दोनों भाषाएं सपोर्ट करती है। इसमें काॅल उठाने औऱ कट करने के लिए दो बटन है। टाॅर्च के लिए फोन में गोलाकार एक बटन है।अभी इस फोन के बारे में पूरी जानकारी पता नहीं है। लेकिन आने वाले दिनों में पूरी जानकारी मिल जाएगी। तब तक के लिए पढते रहिए टेक संदेश।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …