Sunday , February 26 2017
OnePlus India Experience Store
OnePlus India Experience Store

वनप्लस 7 जनवरी को इंडिया में खोलेगा अपना पहला एक्सपिरियंस स्टोर, निर्माण यूनिट भी जल्द ही खोलने की योजना

वनप्लस को पूरी दुनिया में एक लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर जाना जाता है। लेकिन फिर भी बाजार में इसकी उपस्थिति सीमित ही है और यह कम ग्राहकों को भी अपनी सेवाएं देता है। कंपनी ने अपने पहले स्मार्टफोन वनप्लस वन को वर्ष 2014 से बेचना शुरु किया था। जिसे कंपनी केवल आॅनलाइन ही बेच रही थी। चीन में कंपनी नेअपने स्मार्टफोनों को आॅफलाइन रिटेल स्टोर से भी बेचना शुरु किया था। लेकिन बाद में इसे बंद कर आॅनलाइन पर ही फोकस करना पड़ा। अब वर्ष 2016 में वनप्लस 3 स्मार्टफोन लाॅन्च के साथ ही कंपनी ने अपने इनवाइट सिस्टम को भी बंद कर दिया है। अभी तक कंपनी के वनप्लस एक्सपिरियंस स्टोर चीन में ही हुआ करते थे। लेकिन सितम्बर 2016 में ही कंपनी ने घोषणा की थी कि वह इंडिया में अपने पहले एक्सपिरियंस स्टोर को खोलने जा रही है।

कंपनी अपने पहले इंडियन एक्सपिरियंस स्टोर को बेंगलूरु में खोलने जा रही है और इसका उद्घाटन 6 जनवरी को किया जाएगा। इसमें यूजर को कंपनी के डिवाइस खरीदने से पहले उन्हें चलाने का मौका मिलेगा। इंडिया में अपने पहले स्टोर की सफलता के बाद ही कंपनी देश में अन्य जगहों पर भी ऐसे ही स्टोर खोल सकती है। कंपनी के वनप्लस स्मार्टफोन इंडिया में पहले से ही बहुत लोकप्रिय है। इसी के चलते कंपनी इंडियन बाजार को प्राथमिकता दे रही है और एक्सपिरियंस स्टोर खोलने के साथ ही जल्द ही एक निर्माण यूनिट भी इंडिया में खोलने जा रही है। जिसमें कंपनी के डिवाइस का निर्माण देश में ही हो सकेगा।

वनप्लस स्मार्टफोन को अभी यूजर और रिव्यूवर की ओर से पाॅजीटिव प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। एक ओऱ जहां अन्य चीनी कंपनियां जैसे शाओमी और कूलपैड पहले से ही अपने स्मार्टफोन को आॅफलाइन बाजार में भी बेच रही है। वनप्लस से हम ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते और कंपनी केवल आॅनलाइन स्टोर में ही अपने फोन बेचना जारी ऱखेगी। इसी से कंपनी को अपने स्मार्टफोन की कीमतों पर लगाम कसने में मदद मिलती है। पिछले महीने ही कंपनी ने अपने नया वनप्लस 3T स्मार्टफोन लाॅन्च किया है जो स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट के साथ आता है। यह गनमैटल और साॅफ्ट गोल्ड कलर में आता है। कंपनी ने फोन के 64GB वैरिएंट की कीमत 29,999 रुपए और 128GB माॅडल की कीमत 34,999 रुपए रखी है।

वनप्लस 3T यूनिबाॅडी डिजाइन के साथ एल्यूमिनियम की बनी हुई है। यह स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ आता है जो किसी भी डिवाइस में किसी भी तरह के यूजर के लिए काफी है। हालांकि यह डिवाइस एंड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो आधारित आॅक्सीजन आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। लेकिन कंपनी पहले से ही इस फोन के लिए लेटेस्ट एंड्राॅयड 7.0 नूगट आधारित आॅक्सीजन 4.0 अपडेट देना भी शुरु कर चुकी है। यह अपडेट वनप्लस 3T और वनप्लस 3 को मिल रही है। वनप्लस 3T में सेल्फी लेने के लिए सामने की ओर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं पीछे की ओर भी इसमें वनप्लस 3 की तरह ही 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। वनप्लस 3T का आकार और डिजाइन वनप्लस 3 की तरह ही है लेकिन फिर भी कंपनी ने इसकी बैटरी बढ़ाकर 3000mAh से 3400mAh कर दी है।

यह डिवाइस फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है और डैश चार्जिंग तकनीक के साथ आता है जो थोड़ी देर ही चार्ज करने पर 30 मिनट जितना बैटरी बैकअप तैयार कर देती है। फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और NFC भी है। इसलिए इससे मोबाइल पेमेंट आदि भी किए जा सकते हैं। एक ओर जहां वनप्लस 3T इतने अच्छे स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। वहीं फिर भी यह गूगल के डे-ड्रीम VR हेडसेट को सपोर्ट नहीं करता है। वनप्लस इंडिया की भारतीय बाजार में भविष्य की योजनाओं को जानने के लिए फोन राडार पढते रहिए। हम जल्द ही आपको वनप्लस के एक्सपिरियंस स्टोर के बारे में अन्य जानकारी देगें। तब तक के लिए पढ़ते रहिए फोन राडार।

Check Also

Sachin Tendular Smartron

स्मारट्रोन लाॅन्च कर सकता है सचिन तेन्दुलकर स्मार्टफोन ब्रांड

एक रिपोर्ट के मुताबिक स्वदेशी स्मार्टफोन कंपनी स्मारट्रोन जल्द सचिन तेंदुलकर ब्रांड वाला मोबाइल फोन …