Friday , May 26 2017
Oppo office tirnaga

ओप्पो के चीनी कर्मचारी ने तिरंगा फाड़ डस्टबिन में फेंका, मामला दर्ज

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो के नोएडा आॅफिस में कार्यरत एक चीनी कर्मचारी के तिरंगा फाड़कर कचरा पात्र में फेंकने के मामले ने तुल पकड़ लिया है। घटना से गुस्साए अन्य कर्मचारियों समेत लोगों ने कंपनी के आॅफिस के सामने मंगलवार को जमकर प्रदर्शन किया। घटना के संबंध में पुलिस की ओर से मामला दर्ज कर लिया गया है और अभी जांच जारी है।

घटना के अनुसार कंपनी के ही एक कर्मचारी ने ओप्पो के देश में प्राॅडक्शन मैनेजर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। नोएडा के सर्किल आॅफिसर गौरव ग्रोवर के अनुसार यह घटना सोमवार की है। जब कंपनी के नोएडा आॅफिस की दीवार पर भारतीय झंडा तिरंगा लगा हुआ था। तब ही कंपनी के चीनी कर्मचारी ने झंडा उतारा और उसे फाड़कर डस्टबिन में फेंक दिया। झंडे को 26 जनवरी के दिन आॅफिस में गणतंत्र दिवस के मौके पर दीवार पर टांगा गया था।

ग्रोवर के मुताबिक घटना से कंपनी के अन्य कर्मचारी आहत हुए और कंपनी के उच्च अधिकारियों से भी इसकी शिकायत की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई और उनकी शिकायत को अनदेखा किया गया। इससे कर्मचारियों को गुस्सा बढ़ गया। घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों समेत सैकड़ों लोग आॅफिस के बाहर जमा हो गए और कार्यवाही की मांग करने लगे।

मामला बढ़ता देख पुलिस ने भी जाब्ता तैनात कर दिया। करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को शांति बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है। प्रदर्शनकारी अभी भी चीनी कर्मचारी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी की ओर से लेबर नियमों की अवहेलना करने की बात भी की जा रही है। कंपनी के उच्च कर्मचारियों के आश्वासन के बाद वहां से भीड़ हटाई जा सकी है।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि कंपनी आॅफिस के सभी हिस्से कैमरे की निगरानी में है। इसिलए उनके फुटेज निकलवाकर जल्द ही जांच की जाएं। हम देश के झंडे की इस तरह अनादर को सहन नहीं कर सकते हैं। घटना के बाद आॅफिस के आसपास मौजुद काॅलोनियों के लोगों ने अपनी छतों पर तिरंगा लहराकर प्रदर्शनकारियों को साथ दिया।

घटना में कंपनी के उच्च अधिकारियों, जिला न्यायाधीश एनपी सिंह और शहर एसपी दिनेश यादव समेत लेबर कमिश्नर मीटिंग कर रहे हैं औऱ मामले की आगे जांच कर रहे हैं। कंपनी ने घटना के बारे में बताया है कि वह एक कमिटी बनाकर मामले की अंदर ही जांच करेगी और कर्मचारियों की मांगों पर गौर करेगी।

SourceHT

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Best android apps games

गूगल के अनुसार ये है बेस्ट एंड्राॅयड ऐप्स & गेम्स, क्या आपने डाउनलोड की ये ऐप्स?

कुछ दिन पहले ही शुरू हूई गूगल की इनपुट/आउटपुट कांफ्रेंस में कंपनी ने की तरह …