Tuesday , October 24 2017
LG V20
LG V20

एंड्राॅयड 7.0 नाॅगट वाला पहला स्मार्टफोन LG V20 हुआ लाॅंच, दो डिस्प्ले, दो कैमरे के साथ

LG ने आखिरकार अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन V20 लाॅंच कर दिया। फोन से जुड़ी कई जानकारियां काफी समय से लीक हो रही थी। अब फोन आॅफिशियली लाॅंच हो गया है तो सभी लीक्स पर विराम लगेगा। यह गूगल के लेटेस्ट आॅपरेटिंग सिस्टम के वर्जन एंड्राॅयड 7.0 नाॅगट के साथ लाॅंच होने वाला पहला स्मार्टफोन है। इतना ही नहीं इसमें कई ऐसे फीचर है जो इस फोन को अलग बनाते हैं।

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें फ्रंट में दो डिस्प्ले है। साथ ही ड्यूल कैमरा सिस्टम भी है। LG के अनुसार इसमें हेडफोन जैक के साथ ऑडियोफिलिस भी है। 5.7 इंट के डिस्प्ले में 1440 x 2560 पिक्सल का रिजाल्यूशन है। और एक छोटी से दूसरी स्क्रीन इसके टाॅप पर है। छोटी स्क्रीन में नोटिफिकेशन आदि मिलेगें।

क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। ड्यूल कैमरा सिस्टम में मेन सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में 3200mAh की रिमूवेबल बैटरी है।

अब तक – LG आज अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन LG V20 लाॅंच करने जा रहा है। LG G5 के इतह, हो सकता है कि LG V20 में कई फीचर ना हो, लेकिन इसकी बैटरी जरूर रिप्लेस की जा सकेगी, जैसा कि हम पहले लाॅंच हुए स्मार्टफोन्स में देख चुके हैं। अंतिम वर्ष, कंपनी ने V सीरीज का पहला स्मार्टफोन LG V10 लाॅंच किया था। अब V10 के लाइन में V20 को लाॅंच किया जाएगा। LG V10 को दो फ्रंट कैमरा और ड्यूल डिस्प्ले के साथ लाॅंच किया गया था। 5.7 इंच का मुख्य डिस्प्ले Quad HD था, वहीं 2.1 इंच का दूसरा डिस्प्ले भी था जिसका रिज़ॉल्यूशन 1040 x 160 पिक्सल था।

अब नया लाॅंच होने वाला LG V20 भी इसी तरह के डिस्प्ले के साथ आने की संभावना जताई जा रही है। ईवान ब्लास की और से एक ईमेज पोस्ट की गई है, जिसमें हम देख सकते हैं कि ड्यूल फ्रंट कैमरे सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ है। यह भी बता दे कि V20 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें लेटेस्ट एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम नाॅगट पहले से ही इंस्टाॅल होगा। कुछ लीक्स के अनुसार यह भी पता चला है कि गूगल पिक्सल और पिक्सल XL में एंड्रॉयड 7.1 नाॅगट अपडेट इंस्टाॅल होगी। अभी सभी नेक्सस डिवाइस ही एंड्रॉयड नाॅगट अपडेट पा रहे हैं और मैन्युफैक्चरर्स ने पहले से ही नाॅगट अपडेट अपने डिवाइसेज के लिए रिलीज कर दी है।

LG V20 की बात करें तो यह डिवाइस स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर, 4GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। एप्पल की तरह, LG 3.5mm जैक आॅडियो पोर्ट के साथ प्रयोग नहीं करेगा और इस डिवाइस के साथ B&O प्ले इयरफोन्स आॅफर करेगा। फोन में लेटेस्ट आॅपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड नाॅगट के अलावा, LG UX UI फीचर्स जैसे नाॅक कोड और Q स्लाइड एप्लीकेशन आदि फीचर होंगे। लीक के मुताबिक फोन में 4,000mAh की बैटरी होगी।

कैमरा की बात करें तो, फोन में ड्यूल 5 मेगापिक्सल का फ्रंट में और ड्यूल 16 मेगापिक्सल के कैमरे पीछे की ओर है। वेबसाइट के अनुसार फोन की कीमत 800 डाॅलर बताई जा रही है। जबकि LG V10 और LG G5 अभी भी $700 में बिक रहे हैं। फोन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …