Tuesday , October 24 2017
Jio Chat
Jio Chat

रिलायंस जियो चैट एंड्राॅयड ऐप से चैट हिस्ट्री कैसे डिलीट & क्लीन करे, इन स्टेप्स से जानें

रिलायंस जियो के बारे में आप पिछले कई सप्ताह से जोर-शोर से सुन रहे हैं। रिलायंस जियो के फ्री आॅफर्स की बातें सभी जगह हो रही है। कंपनी ने माय जियो पैकेज के अन्तर्गत कुछ ऐप्स की घोषणा की है जिनमें जियोचैट ऐप भी शामिल है। यह ऐप आपको कम्यूनिकेशन का नया तरीका देती है। ऐप से यूजर तुरंत फ्री SMS, वाॅइस काॅल और वीडियो काॅल कर सकता है। यूजर अकेले या ग्रुप में भी आपस में चैट करने के साथ ही डाटा भी शेयर कर सकते हैं। ऐप में इमोटिकाॅन्स और स्टीकर आदि भेजने की भी सुविधा है।

ऐप ऐप्पल आईओएस और एंड्राॅयड दोनों के लिए उपलब्ध है। मैसेजिंग के अलावा यूजर कांफ्रेंस काॅल भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं जियो चैट के विभिन्न चैनल्स से लेटेस्ट न्यूज, आॅफर्स और कंटेंट आदि भी ले सकते हैं। हमारे ख्याल से अभी बहुत सारे लोग पहले से ही इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे होंगे। उनके मन में यह ख्याल भी आया होगा कि इस ऐप की हिस्ट्री कैसे डिलीट करें।

हम यहां आपके साथ एक बहुत सिम्पल तरीका शेयर करने वाले हैं जिससे आप हिस्ट्री डिलीट कर पाएंगे। आपको बस नीचे दिए गए स्टेप्स फाॅलो करना है।

  1. सबसे पहले जियो चैट ऐप खोले
  2. अब ऐप की सेटिंग्स में जाएं, जो कि राइट साइड में सबसे नीचे more आॅप्शन के पास है।
  3. यहां आपको ‘Clear All Chat History’ नाम से आॅप्शन दिख जाएगा।
  4. इसे सलेक्ट कर आप जियो चैट ऐप की हिस्ट्री क्लीन कर सकते हैं।

रिलायंस जियो को लेकर हम पहले भी कई टाॅपिक्स कवर कर चुके हैं क्योंकि कई यूजर विभिन्न इश्यू को लेकर परेशानी देख रहे हैं। कई लोगों को अभी भी जियो के टैरिफ प्लान्स के बारे में पता नहीं होगा तो आप देख सकते हैं। क्या आपके पास भी रिलायंस जियो सिम है, क्या यह एक्टिवेट हो गई है? सिम लेने से इसे एक्टिवेट करवाने तक के प्रोसेस में आपको किस तरह की परेशानियां देखनी पड़ रही है। हमें नीचे कमेंट बाॅक्स में जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

AAdhar

नंबर डिएक्टिवेट होने से बचाएं – आधार कार्ड से मोबाइल नंबर को लिंक कैसे करवाएं?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि कुछ समय बाद आधार कार्ड के बिना …