Tuesday , October 24 2017
Jio Digital Life
Jio Digital Life

रिलायंस जियो गीगाफाईबर में 100Mbps की स्पीड से तीन महीने के लिए मिलेगा फ्री डाटा

रिलायंस जियो इंटरनेट देने के मामले में पूरे इंडिया में धूम मचा रहा है। कंपनी फ्री में इंटरनेट के साथ ही वाॅइस काॅल दे रही है। इसी के चलते अभी नई कंपनी होने के बावजूद इसने सालों से टेलीकॉम मार्केट में जमी कई कंपनियों का खेल बिगाड़ दिया है। कंपनी की ओर से जियो 4G SIM पूरे देश में उपलब्ध करवाने की पहले से ही घोषणा की जा चुकी है। अब कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड FTTH – फाइबर टू द होम भी देश के कई भागों में पहले से ही पहुंच चुका है।

मुंबई के रहने वाले अर्जुन हेमराजानी ने कुछ ट्वीट कर जियो ब्रॉडबैंड की स्पीड और मोडेम आदि के बारे में बताया है। जानकारी के मुताबिक रिलायंस की ओर से अर्जुन की नवीं मुंबई स्थित बिल्डिंग में दो साल पहले ही फाइबर बिछा दिया गया था और कंपनी की और से एक महीने पहले ही कनेक्शन देना शुरू किया गया है। हालांकि स्पीड टेस्ट डाॅट नेट का रिजल्ट सर्वर पुणे का बता रहा है, जबकि ट्वीट में लोकेशन मुंबई की बताई जा रही है। ट्वीट के अनुसार जियो गीगाफाईबर में तीन महीने के लिए 100Mbps की स्पीड से फ्री डाटा मिलेगा।

ब्रॉडबैंड के प्लान की कीमत की बात करें तो यह बताया जा रहा है कि जियो ब्रॉडबैंड के प्लान 500 रुपए से शुरू होगे, जिनमें कनेक्शन स्पीड 100Mbps होगी। जियो SIM की तरह ही जियो गीगाफाईबर भी प्रमोशनल आॅफर के साथ आएगा। ट्वीट में एक सफेद कलर का जियो राउटर भी दिखाया गया है। साथ ही स्पीड टेस्ट के रिजल्ट भी दिखाए गए है जिनमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड दिखाई गई है। रिजल्ट्स में अपलोड स्पीड 90Mbps से ज्यादा की तो वहीं डाउनलोड स्पीड 743.28Mbps दिख रही है।

ट्वीट में यह भी बताया है कि FTTH 1 Gbps वाला जियो ब्रॉडबैंड प्लान एक्टिवेट है और यूजर ने मात्र एक दिन में ही 80GB डाटा भी खत्म कर दिया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि गीगाफाईबर में डाटा कैपिंग भी होगी या फिर यह पूरी तरह से अनलिमिटेड होगा।

अभी कुछ दिनों पहले ही कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भी मुंबई में आयोजित रिलायंस की ऐन्यूअल जनरल मीटिंग के दौरान घोषणा की थी कि जियो की FTTH सर्विस देश के कुछ शहरों में शुरू होगी जिसके बाद इसका विस्तार टाॅप 100 शहरों में किया जाएगा। क्या आपके क्षेत्र या शहर में भी रिलायंस जियो का ब्रॉडबैंड है, अगर हां तो हमें कमेंट कर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …