Tuesday , October 24 2017
Reliance Jio Logo
Reliance Jio Logo

रिलायंस जियो का दावा, रिकार्ड समय में पार किए 1.6 करोड़ सब्क्राइबर्स

इंडिया के टेलीकाॅम सेक्टर में 4G का पर्याय बन चुके रिलायंस जियो ने एक आंकड़ा जारी किया है। जिसके अनुसार कंपनी ने मात्र 26 दिनों में ही 1.6 करोड़ सब्क्राइबर्स पार कर लिए है। कंपनी ने 5 सितम्बर से हर 4G स्मार्टफोन को जियो सिम कार्ड्स देना शुरु किया था। जिसके बाद कंपनी का दावा था कि यह बाकि टेलीकाॅम आपरेटर्स से कहीं आगे हो गई है। इतना ही नहीं ऐप्स डाउनलोड के मामले में तो सोशल नेटवर्किंग ऐप्स फेसबुक, व्हाट्सऐप और स्काइप को भी टक्कर दे दे थी।

कंपनी की ओर से जारी किए गए एक बयान के अनुसार रिलायंस जियो इंफोकाॅम लिमिटेड के चैयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो सिम कार्ड्स के प्रति लोगों के रुझान को देखते हुए अपनी खुशी जाहिर की है। कंपनी यह भी बताना चाहती है कि वह अपने कस्टमर्स का ध्यान रखना चाहती है और कस्टमर्स की बढ़ती उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी की इस सफलता का पूरा श्रेय जियो वेलकम आॅफर को जाता है। इसके साथ ही कंपनी की एक सितम्बर को आयोजत वार्षिक जनरल मीटिंग में घोषित किए गए किफायती प्रीपेड और पोस्टपैड टैरिफ प्लान्स को भी थोड़ा श्रेय दिया जा सकता है। इन प्लान्स के अन्तर्गत कंपनी अपने ग्राहकों को 4G की स्पीड से फ्री डाटा देती है। साथ ही प्रीमियम जियो ऐप्स जैसे कि जियो TV, जियो सिनेमा, जियो म्यूजिक, जियो क्लाउड आदि का भी सब्क्रिप्शन देती है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो को पूरे इंडिया में 4G स्पेक्ट्रम मिला है और इसलिए यह देश के सभी टेलीकाॅम सर्किलों में अपनी 4G सर्विस दे सकता है। इसके लिए कंपनी कोई रोमिंग चार्ज भी नहीं ले रही है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह फ्री VoLTE काॅल्स की सुविधा भी देगी। आप सभी रिलायंस डिजीटल स्टोर्स से जियो सिम कार्ड ले सकते हैं। कंपनी ने सिम लेने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए देश के 3100 शहरों में eKYC मशीनें भी लगाई है। कंपनी का कहना है कि इससे मात्र 15 मिनट में सिम एक्टीवेट की जा सकती है।

पिछले साल, कंपनी ने खुद के ब्रांड LYF स्मार्टफोन को बाजार में उतारा था जिसके साथ कंपनी तीन महीने के लिए जियो प्रीव्यू आॅफर के तहत फ्री डाटा, वाॅइस और ऐप्स का एसेस दे रही थी।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …