Tuesday , October 24 2017
New JioFi Device
New JioFi Device

रिलायंस जियो ने OLED डिस्प्ले के साथ लाॅन्च किया नया जियोफाई हाॅटस्पाॅट, कीमत 1,999 रुपए

रिलायंस जियो ने अपने नए जियोफाई हाॅटस्पाॅट को लाॅन्च कर दिया है, इस बार ज्यादा बैटरी और एक OLED डिस्प्ले के साथ। डिवाइस की कीमत 1,999 रुपए रखी गई है। इससे पहले वाले माॅडल की कीमत भी यही थी। आपको बता दे कि जियोफाई 2 की कीमत शुरुआत में 2,899 रुपए रखी गई थी, लेकिन बाद में रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐन्यूअल जनरल मीटिंग में इसे कम कर 1,999 रुपए कर दिया गया था।

नए रिलायंस जियोफाई के बारे में एक ट्वीटर यूजर राघवेन्द्र ने कुछ फोटो आॅनलाइन डाले थे। फोटो में देखा जा सकता है कि नया डिवाइस पहले के डिवाइस की तुलना में बड़ा है। पहले जहां यह छोटा था, अब इसे वर्गाकार बना दिया गया है। नए जियोफाई चिकनी मैट फिनिश लुक के साथ आता है और इसका फ्रंट थोड़ा चमकीला है।

हालांकि इसमें सबसे बड़ा बदलाव है एक नई OLED डिस्प्ले जो कि पावर ON/OFF बताने के साथ ही इसमें बची हुई बैटरी भी बताती है। इसके साथ ही आप इसमें वाई-फाई की सिग्नल स्ट्रेन्थ भी देख सकते हैं। फोटो में हम देख सकते हैं कि नए वाले डिवाइस के पीछे की ओर ‘डिजाइन इन इंडिया’ का टैग है।

Reliance Jio New JioFi

इसके साथ ही जियोफाई 2 की रिटेल पैकेजिंग को भी काफी कलरभरा अंदाज दिया गया है। अब यह घुमावदार पैकेजिंग में आएगा, जबकि पहले वाला डिवाइस एक वर्गाकार डब्बे में आता था। इस जियोफाई को आप रिलायंस डिजीटल स्टोर से भी खरीद सकते हैं, लेकिन यह कुछ शहरों में ही उपलब्ध है।

कंपनी की ओर से नए जियोफाई को अभी भी अपनी वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है। डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभी आपको थोड़ा रुकना पड़ सकता है। हालाकिं यह माना जा रहा है कि इसमें अभी भी 10 डिवाइस को एक साथ वाई-फाई से कनेक्ट किया जा सकता है। अगर आप ज्यादा डिवाइस कनेक्ट करेगें तो हो सकता है आपको स्पीड अच्छी ना मिले। पुराने वाले जियोफाई की तरह नया भी जियो वेलकम आॅफर के साथ आता है जिसमें आपको अनलिमिटेड फ्री 4G डाटा और वाॅइस काॅल्स मिलते हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …