Tuesday , October 24 2017
reliance jio
reliance jio

रिलायंस जियो प्रीपेड 4G में मिलेगा 400 रूपए में 60GB डाटा और 2500 वाॅइस मिनट्स

जैसा कि सोचा था रिलायंस जियो ने इस लीक के साथ ही धमाका कर दिया, लीक हुए प्लान के हिसाब से तो कंपनी ने 4G सर्विसेज की कीमतों को लेकर एक नया युद्द छेड़ दिया है और यह कीमतें अब अन्य 4G कंपनियों को चैन से नहीं बैठने देगी। जो लीक प्लान कंपनी की वेबसाइट पर डाला गया है उसके अनुसार यह मात्र 400 रूपए में 60GB डाटा देने वाली है।

अमेजिंग स्पीड और अब यह डाटा प्लान, मुकेश अंबानी की यह कंपनी अन्य टेलीकॊम कंपनियों का खेल बिगाड़ने पर उतारू है। अभी तक, प्लान्स को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं थी, लेकिन अब लीक हुए इन प्लान से इतना को कंफर्म है कि 50 रूपए तक में 30 दिन की वैलिडिटी के साथ 10GB डाटा मिलेगा।

Reliance Jio Prepaid Tariffs

लीक हुई ईमेज से पता चलता है कि प्लान के साथ 500 मिनट की वॊइस कॊल्स भी फ्री होने के साथ ही जियो की दो प्रीमियम एप्स फ्री मिलेगी। इसके साथ ही 100 SMS भी मिलेगें। यहां यह ध्यान रखना होगा कि जब यह निर्धारित डाटा खत्म हो जाएगा तो इसके बाद कंपनी किस आधार पर चार्ज करेगी। लेकिन हम इतना जरूर कह सकते हैं कि चार्जेस अन्य कंपनियों जैसे भारती एयरटेल, आइडिया सेल्यूलर और वॊडाफोन इंडिया से तो कम ही होगें।

लीक टैरिफ प्लान जियो के प्रीपेड कस्टमर्स के लिए है। 100 रूपए, 200 रूपए और 400 रूपए के तीन महीने के प्लान होगें। 100 रूपए के प्लान के साथ 20GB 4G डाटा, 200 SMS और 1000 मिनट वॊइस कॊल्स मिलेगी। इसी तरह 200 और 400 रूपए के प्लान के साथ 40GB और 60GB डाटा और वॊइस, SMS मिलेगे।

कंपनी लाइफ के अलावा अन्य स्मार्टफोन्स ब्रांड्स को भी पार्टनर अॊफर के अन्तर्गत जियो प्रीव्यू आफर दे रही है। अभी तक एक दर्जन से ज्यादा हैंडसेट मेकर जियो के साथ हाथ मिला चुके हैं और 90 दिन के लिए अनलिमिटेड 4G डाटा औऱ कॊलिंग का मजा ले रहे हैं।

रिलायंस जियो के पहले ही 60 लाख सब्क्राइबर्स हैं और यह माना जा रहा है कि एक सितम्बर को होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग के साथ ही इसके एक करोड़ सब्क्राइबर्स हो सकते हैं। यहीं वह मीटिंग है जिसमें अनिल अंबानी जियो के कमर्शियल लांच की घोषणा कर सकते हैं। तब तक के लिए हम आपसे कहना चाहते हैं कि ऊपर दी गई लीक को जानकारी के तौर पर ही लेवे, जब तक कि कंपनी खुद कंफर्म ना करे।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …