Thursday , March 23 2017
Samsung galaxy c9 pro
Samsung galaxy c9 pro

भारतीय बाजार में 24 फरवरी से मिलने लगेगा सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन, कीमत 36,900 रुपए

सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन को जल्दी ही भारत में लाॅन्च कर देगी और यह 24 फरवरी से मिलना भी शुरु हो जाएगा। इसकी कीमत कंपनी ने 36,900 रुपए रखी है। फोन की घोषणा कंपनी ने पिछले महीने ही कर दी थी। यह देश में विभिन्न आॅनलाइन और आॅफलाइन स्टोर में मिलना शुरु हो जाएगा। सैमसंग फोन के साथ 12 महीने की स्टैंडर्ड वारंटी और एक बार के लिए 990 रुपए में स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी दे रहा है।

यह भारत में कंपनी का 6GB रैम वाला पहला स्मार्टफोन है। फोन काले औऱ गोल्ड दो कलर में आता है। इस फोन को कंपनी चीन में पहले ही लाॅन्च कर चुकी है। कंपनी ने इस फोन को इंटरटेनमेंट को ध्यान में रखकर बनाया है। फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6-इंच का फुल HD सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। 6GB ऱैम के साथ इसमें आॅक्टाकोर क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर है। फोन में 64GB इंटरनल स्टोरेज है। जिसे आगे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन एंड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सामने औऱ पीछे की ओर है। दोनों ही कैमरे f/1.0 अपर्चर के साथ आते हैं। रियर कैमरा फेज डिटेक्शन आॅटोफोकस, ड्यूलटोन LED फ्लैश, HDR आदि सपोर्ट करता है। यह फुल HD वीडियो रिकाॅर्ड कर सकता है। फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर इसके होम बटन में ही लगा हुआ है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन में एक नए तरह का एंटीना इस्तेमाल कर रही है।

कनेक्टिविटी के हिसाब से फोन 4G VoLTE सपोर्ट करता है। इसेक साथ ही इसमें वाई-फाई, GPS, ब्लूटुथ 4.2, USB टाइप-C पोर्ट औऱ 3.5mm आॅडियो जैक भी है। फोन में 4,000 mAh की बैटरी है जो एडाप्टिव फास्ट चार्जिंग टेक्नोलोजी के साथ आती है। फोन की डायमेंशन 162.9 x 80.7 x 6.9 mm और वजन 189 ग्राम है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

xiaomi redmi 4A

शाओमी रेडमी 4A स्मार्टफोन 5” डिस्प्ले के साथ हुआ लाॅन्च, कीमत 5,999 रुपए

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने हाल ही में अपने रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन को लाॅन्च …