Friday , December 14 2018
Samsung Galaxy J1 4G
Samsung Galaxy J1 4G

सैमसंग ने इंडिया में लाॅन्च किया 4.5-इंच एमोलेड डिस्प्ले & 5MP कैमरा वाला गैलेक्सी J1 4G स्मार्टफोन , कीमत ₹6,890

आज सैमसंग ने भारतीय बाजार में गैलेक्सी J1 4G को 6,890 रुपए में लाॅन्च कर दिया है। सैमसंग जल्दी ही इस स्मार्टफोन की तरह ही एक ओर किफायती स्मार्टफोन गैलेक्सी J2 Ace भी लाॅन्च कर सकता है। अभी लाॅन्च हुआ गैलेक्सी J1 4G 6,890 रुपए कीमत के बावजूद भी पाॅलीकार्बोनेट शैल और बेसिक शुरुआती स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। भारतीय बाजार में आपको इसी कीमत पर चीनी कंपनियों जैस शाओमी और कूलपैड के स्मार्टफोन मिल जाएंगे जो बेहतर स्पेशिफिकेशन के साथ आते हैं। कम कीमत में बेहतर स्पेशिफिकेशन देने की वजह से ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर पहले से ही चीनी कंपनियों का कब्जा हो चुका है और वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग अपना मार्केट शेयर खोती जा रही है।

गैलेक्सी J1 4G के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.5-इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन WVGA 800 x 480 पिक्सल है। चाहे फोन का डिस्पले एमोलेड पैनल के साथ आता है लेकिन फिर भी इसका कम रिजाॅल्यूशन इसके डिस्प्ले के स्तर को कमजोर कर देगा। फोन के अंदर 1.3GHz स्प्रैड्रम SC7727SE क्वाॅड-कोर प्रोसेसर है। जिसके साथ बेहतर ग्राफिक्स के लिए माली 400 GPU भी है। इस स्मार्टफोन में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज भी है जिसे 128GB तक आगे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। यह डिवाइस ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय सपोर्ट के साथ आता है और 4G VoLTE भी आॅफर करता है। जियो 4G के चलते आजकल सभी स्मार्टफोन निर्माता अपने डिवाइसों में VoLTE कनेक्टिविटी दे रहे हैं।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा जो LED फ्लैश और f/2.2 अपर्चर के साथ भी आता है। रियर कैमरा HD वीडियो भी रिकाॅर्ड कर सकता है। सेल्फी लेने के लिए इसमें मात्र 2 मेगापिक्सल का कैमरा है जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। फोन में 2,050mAh की बैटरी है जो कंपनी के अनुसार 3G पर 12 घंटों का टाकटाइम और 39 घंटों का आॅडियो प्लेबैक दे सकती है। यह एंड्रॉयड 5.1 लाॅलीपाॅप आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो बहुत ही पुराना है। साथ ही सैमसंग ने इसमें अपना कस्टमाइज्ड टचविज UI भी डाला हुआ है। फोन की डायमेंशन 132.6 x 69.3 x 8.9 mm है और इसका वजन 131 ग्राम है। फोन की कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS, GLONASS, 3.5mm आॅडियो जैक और माइक्रो USB पोर्ट 2.0 भी है। सैमसंग के अन्य किफायती स्मार्टफोन की तरह गैलेक्सी J1 4G भी अल्ट्रा डाटा सेविंग मोड, S बाइक मोड और S पावर प्लानिंग जैसे फीचर के साथ आता है।

यह स्मार्टफोन गोल्ड, ब्लैक और व्हाइट कलर में आएगा। गैलेक्सी J1 4G के बाद हो सकता है कंपनी गैलेक्सी J2 Ace स्मार्टफोन को भी आने वाले सप्ताह में इंडिया में लाॅन्च कर दे। गैलेक्सी J2 Ace में गैलेक्सी J1 4G की तुलना में बेहतर स्पेशिफिकेशन है और यह TFT डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। इसमें 5-इंच का qHD डिस्प्ले है। इसके साथ ही 1.5GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों ही कैमरे lED फ्लैश के साथ आते हैं। इसमें 2600mAh की बैटरी। साथ ही यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ते रहिए फोन राडार।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …