Sunday , June 25 2017
Samsung Galaxy S8

सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस स्मार्टफोन 6GB रैम & 128GB स्टोरेज के साथ भारत में हुआ लॉन्च

भारत में गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन लाॅन्च करने के पूरे एक महीने बाद सैमसंग ने गैलेक्सी S8 प्लस लॉन्च कर दिया है। गैलेक्सी S8 का यह नया वर्जन मौजूदा डिवाइस का अपग्रेड है। यह अधिक रैम और इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। नए गैलेक्सी S8 प्लस में 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी है।

यदि आप अधिक रैम और इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन को खरीदने में रुचि रखते हैं तो सैमसंग आउटलेट या फ्लिपकार्ट पर 2 जून से नए गैलेक्सी S8 प्लस को पहले से बुक कर सकते हैं। पहले की तरह, प्रीबुक पर कंपनी फ्री वायरलेस चार्जर भी दे रही है। इस नए वर्जन की कीमत 74,990 रुपए है और यह मिडनाइट ब्लैक रंग में आता हैं। यह स्मार्टफोन देश भर में 9 जून से बिकना शुरू होगा।

फोन के अन्य स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 256GB तक मेमोरी कार्ड सपोर्ट करता है। फोन में 6.2-इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल है।

फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा आॅप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी लेने के लिए सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का आॅटोफोकस फ्रंट कैमरा भी है। फोन की डायमेंशऩ 159.5 x 73.4 x 8.1mm औऱ वजन 173 ग्राम है। इसमें 3500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग के साथ ही वायरलैस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है।

गैलेक्सी S8+ में सामने की ओर कोई भी फिजिकल बटन नहीं है। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर और हाॅर्ट रेट सेंसर पीछे की ओर है। फोन NFC और MST टेक्नोलोजी के साथ ही सैमसंग पे भी सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए यह 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ 5.0, ANT+, NFC, GPS, गैलिलियो, ग्लोनास औऱ USB टाइप-C भी सपोर्ट करता है। फोन में आइरिश सेंसर भी है जो आंखों की पुतलियों से ही फोन को अनलाॅक कर देता है।

इसके अलावा गैलेक्सी S8+ में एक्सीलरोमीटर, बैरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नैटिक सेंसर, हाॅल सेंसर, प्राॅक्सिमिटी सेंसर, RGB लाइट सेंसर और प्रेशर सेंसर आदि है। फोन वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है और IP68 सर्टिफिकेशऩ के साथ आता है। सैमसंग ने फोन के साथ ही खुद का वर्चुअल असिस्टेंट बिक्सबी को भी दिया है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Oneplus 5 smartphone

15 जून को लॉन्च होगा वनप्लस 5 स्मार्टफोन

चीनी कंपनी वनप्लस ने अपने नए स्मार्टफोन वनप्लस 5 को इस वर्ष लाॅन्च करने की …