Friday , May 26 2017
Samsung Galaxy S8

सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन इंडिया में हुआ लाॅन्च, कीमत 57,900 रुपए

कुछ सप्ताह पहले ही सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन को अमेरिका में लाॅन्च किया था। अब आखिरकार कंपनी ने अपने इस नए फोन को भारत में भी लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने गैलेक्सी S8 के साथ ही इसका बड़ा वाला वर्जन गैलेक्सी S8 प्लस भी भारत में लाॅन्च किया है। इसके लिए कंपनी ने नई दिल्ली में एक लाॅन्च इवेंट आयोजित किया था। कंपनी ने इन फोन के लिए अपने वेबसाइट पर 5 अप्रैल से ही प्री-रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिया था। फ्लिपकार्ट ने भी अपनी वेबसाइट पर नए फोन के बारे में कुछ दिन पहले से ही प्रचार शुरु कर दिया था।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि ये फोन अमेरिका में पहले ही लाॅन्च हो गए थे। इसलिए इनकी डिटेल और स्पेशिफिकेशन पहले ही पता चल चकुी है। लेकिन इन फोन की भारत में कीमत पता नहीं थी जो भी इस लाॅन्च इवेंट में पक्की हो गई है। फोन की कीमतों की बात करें तो सैमसंग ने गैलेक्सी S8 की कीमत 57,900 रुपए औऱ गैलेक्सी S8 प्लस की कीमत 64,900 रुपए रखी है। कीमत पर नजर डाले तो यह वाकई में एक महंगा फोन है। लेकिन फोन के फीचर और स्पेशिफिकेशन पर नजर डालेगें तो वाकई में यह इस कीमत में भी पैसा वसूल फोन है।

फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो दोनों फोन एक जैसे ही है। दोनों फोन के डिस्प्ले में अंतर है। गैलेक्सी S8 में 5.8-इंच का और गैलेक्सी S8 प्लस में 6.2-इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इनका रिजाॅल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल है। दोनों फोन में 4GB रैम औऱ 64GB इंटरनल स्टोरेज है।

फोन के कैमरा की बात करें तो ये पिछले वर्ष वाले गैलेक्सी S7 के समान ही है। दोनों डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस वर्ष सैमसंग ने फोन में बैटरी के मामले में बहुत ही कोताही बरती है। गैलेक्सी S8 में 3000 mAh तो वहीं गैलेक्सी S8 प्लस में 3500 mAh की बैटरी है। दोनों डिवाइस IP सर्टिफाइड है और वाटर रेजिस्टेंट है। इसके साथ ही दोनों डिवाइस आइरिस स्कैनर और फेस रिकाॅगनिशन के साथ आते हैं। गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस दोनों ही फोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस साॅफ्टवेयर पर चलते हैं। कंपनी ने फोन में अपना खुदा का असिस्टेंट बिक्सबी भी दिया है।

सैमसंग ने अपना नया गियर VR भी फोन के साथ लाॅन्च किया है जो एक कंट्रोलर के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी अपना गियर 360 कैमरे को भी भारत में लेकर आई है। गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस दोनों फोन फ्लिपकार्ट औऱ सैमसंग आउटलेट पर 5 मई से मिलना शुरु हो जाएंगे। इसके साथ ही आप आज से ही इन फोन के लिए प्री-आॅर्डर कर सकते हैं जिसके साथ आपको फ्री वायरलैस चार्जर मिलेगा। इन फोन के बारे में आपका क्या सोचना है हमें कमेंट कर जरुर बताएं। ज्यादा जानकारी के लिए टेक संदेश के साथ बने रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

xiaomi redmi 4

शाओमी ने लाॅन्च के 8 मिनट में ही बेच डाले ढाई लाख रेडमी 4 स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपना नया फोन रेडमी 4 केवल अमेजन इंडिया पर लाॅन्च …