Sunday , July 23 2017
Samsung

सैमसंग देश में सबसे भरोसेमंद ब्रांड – रिपोर्ट में दावा

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग को देश में लोगों ने सबसे भरोसेमंद ब्रांड माना है। TRA की ओर से देश के 16 शहरों में 2500 लोगों पर करवाए गए ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2017 सर्वे में यह सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग इस लिस्ट में पिछले वर्ष 17 स्थान नीचे था और इस वर्ष शीर्ष पर आ गया है।

हालांकि कंपनी की मोबाइल डिवीजन सैमसंग मोबाइल 154 स्थान नीचे खिसक गई है। सैमसंग के बाद सोनी औऱ LG का नंबर है। सोनी और LG पिछले वर्ष भी इन्हीं स्थानों पर थे। चौथे नंबर पर अमेरिकी आईफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल का नंबर है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 12 स्थानों की चढाई कर इस नंबर पर पहुंचा है।

लिस्ट में पांचवे नंबर पर टाटा ग्रुप है और शीर्ष पांच मं शामिल यह एकमात्र भारतीय कंपनी है। टाटा ग्रुप के नीचे छठे स्थान पर होंडा है। वहीं सातवें नंबर पर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी है जो पिछले वर्ष के मुकाबले चार स्थान ऊपर चढा है।

पर्सनल कम्प्यूटर बनाने वाली कंपनी डेल इस लिस्ट में आठवें स्थान पर रही है। पिछले वर्ष 27वें स्थान पर रहने वाला लेनोवो इस वर्ष लिस्ट में ऊपर चढ़ते हुए नौवें स्थान पर आ गया है। वहीं पिछले वर्ष सातवें स्थान पर रहने वाला बजाज इस वर्ष दसवें स्थान पर फिसल गया है। पिछले वर्ष के मुताबले इस वर्ष चार ब्रांड सैमसंग मोबाइल, नोकिया, गोदरेज और ICICI बैंक शीर्ष दस की लिस्ट से बाहर हो गए है।

Source – ET

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Phone driving

गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने पर कटेगा ई-चालान

क्या आपको पता है कि देश में प्रत्येक मिनट एक एक्सिडेंट होता है और हर …