Thursday , March 23 2017
Tech Sandesh me aapka swagat hai
Tech Sandesh me aapka swagat hai

‘टेक संदेश’ में आपका स्वागत है!

हैलो दोस्तों

आज हम आपको एक जरुरी सूचना देना चाहते हैं। पांच महीने पहले हमने “फोन राडार हिन्दी” को एक ट्राॅयल के रुप में शुरु किया था। जिसके बाद हमें आपसे बहुत ही अच्छा रिस्पोंस मिला। इस दौरान कई रीडर्स ने फोन राडार हिन्दी की कवरेज को विस्तृत करने की मांग भी की। फीडबैक से हमें पता चला कि हिन्दी में स्मार्टफोन और गैजेट्स के अलावा आप तकनीक से जुड़ी अन्य चीजों के बारे में भी पढ़ना चाहते हैं। आपकी इसी मांग को ध्यान में रखते हुए, हम टेक्नोलॉजी के कुछ अन्य आयामों को भी अपनी कवरेज में शामिल करने जा रहे हैं।

टेक्नोलाॅजी की दुनिया में आजकल बहुत कुछ नया हो रहा है। पाॅकेट में रखा मिनी कम्प्यूटर लोगों की लाइफस्टाइल का जरुरी हिस्सा बन गया है। आंखों की पुतलियों (आइरिश सेंसर) से स्मार्टफोन का लाॅक खोलना, सेल्फ ड्राइविंग कार, ड्रोन कैमरा, स्मार्ट होम, वाटर प्यूरीफायर से लेकर एयर प्यूरीफायर तक, 3D प्रोजेक्टर, वर्चुअल रिएलिटी (VR), डिजिटल पेमेंट्स आदि लाॅन्च हो रहे हैं। इन नई तकनीक और गैजेट्स के बारे में हर कोई पढ़ना चाहता है। इसलिए इन्हें अपनी भाषा हिन्दी और Hinglish में आप तक पहुंचाने के लिए हम आपके लिए लेकर आए है ‘टेक संदेश’। आज से ‘फोन राडार हिन्दी’ को ‘टेक संदेश’ के नाम से जाना जाएगा।

Tech Sandesh me aapka swagat hai

“टेक संदेश” के साथ मोबाइल, गैजेट्स से लेकर इंटरनेट, सोशल मीडिया, टेलीकाॅम, ऐप्स आदि से जुड़ी सभी तरह की रोचक खबरों को आप तक पहुंचाने का हमारा प्रयास रहेगा। इसके साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि तकनीक किस तरह से हमारे जीवन और आसपास के माहौल को बदल रही है। आपको यह भी बता दे कि हमने वेबसाइट का केवल नाम ही नहीं बदला है। नई वेबसाइट में आपको बिल्कुल एक नया और फ्रेश लुक देखने को मिलेगा। इसके साथ ही कंटेंट भी पहले से कहीं ज्यादा रोचक होगा। हम ‘टेक संदेश’ में आगे भी आपके सुझावों के आधार पर बदलाव करते रहेगें। हम आशा करते हैं कि ‘टेक संदेश’ आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी और आपको टेक्नोलाॅजी के बारे में अपडेट रखेगी।

– Nitesh Rathore (@nitezrathore)

“टेक संदेश” से आप विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म के द्वारा भी जुड़ सकते हैं। साथ ही अपनी राय और सुझाव भेजते रहे।
फेसबुक – facebook.com/techsandesh
ट्वीटर – twitter.com/techsandesh
यूट्यूब – youtube.com/techsandesh

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।