Friday , May 26 2017
Vivo V5 Lite
Vivo V5 Lite

विवो V5 लाइट स्मार्टफोन 3GB ऱैम & 16MP सेल्फी कैमरे के साथ 15,980 रुपए में हुआ लाॅन्च

चीनी कंपनी विवो ने अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन विवो V5 का हल्का वाला वर्जन बाजार में उतार दिया है। नया विवो V5 लाइट स्मार्टफोन ओनलीमोबाइल्स ई-काॅमर्स वेबसाइट पर 15,890 रुपए में डाल दिया गया है। हालांकि वेबसाइट पर यह डिवाइस अभी खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है और जल्द ही इसे उपलब्ध करवा दिया जाएगा। यह क्राउन गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में बाजार में आएगा। अब विवो V5 स्मार्टफोन के तीन माॅडल हो गए है। विवो V5 पहले से ही इंडिया में लाॅन्च हो चुका है और 17,890 रुपए में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर कंपनी विवो V5 प्लस को 23 जनवरी को लाॅन्च करने जा रही है। विवो V5 कंपनी के विवो V3 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन है जो पिछले साल 2016 में लाॅन्च किया गया था।

विवो V5 लाइट के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5-इंच HD IPS डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इसकी मल्टी टच स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन और 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ आती है। विवो V5 भी इसी तरह के डिस्प्ले और पिक्सल रिजाॅल्यूशन के साथ आता है। लेकिन V5 प्लस में बेहतर डिस्प्ले क्वालिटी है और इसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। V5 लाइट स्मार्टफोन एंड्रायड 6.0 आधारित फनटच 3.0 आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें 1.5Ghz आॅक्टाकोर मीडिया टेक प्रोसेसर है। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। साथ ही स्टोरेज को 128GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। वहीं दूसरी ओर विवो V5 भी इसी तरह के प्रोसेसर, स्टोरेज और 4GB रैम के साथ आता है। विवो V5 प्लस में 1.8GHz क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 4GB रैम है।

कैमरा की बात करें तो इसमें सामने की ओर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो LED फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट कैमरा नाॅर्मल, फेस ब्यूटी, वीडियो, सेल्फी साॅफ्टलाइट, वाॅइस कैप्चर, टच कैप्चर, पाॅम कैप्चर, टाइमर, जेंडर डिटेक्शन, मिरर्ड सेल्फी आदि फीचर के साथ आता है। फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का कैमरा भी है जो LED फ्लैश के साथ आता है। यह कैमरा HD वीडियो रिकाॅर्ड कर सकता है और आॅटो फोकस, CMOS इमेज सेंसर, सेल्फ टाइमर, टच टू फोकस, सीन मोड, ISP सेटिंग्स के साथ आता है। वहीं दूसरी ओर विवो V5 और V5 प्लस में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो V5 लाइट ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जो 4G VoLTE के साथ आता है। इसमें वाई-फाई, वाई-फाई हाॅटस्पाॅट, ब्लूटुथ v4.0, माइक्रो USB 2.0, 3.5mm आॅडियो जैक, GPS, A-GPS आदि भी है। फोन में 3000 mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है। फोन एक्सलरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नैटिक सेंसर आदि भी है। इसकी डायमेंशन 153.8 x 75.5 x 7.6 mm और वजन 155 ग्राम है।

जैसा कि आप जानते हैं कि विवो V5 आनलाइन वेबसाइट पर आ गया है लेकिन फिर भी इसके बाजार में बिकने की तारीख के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। वहीं दूसरी ओर विवो V5 प्लस कंपनी 23 जनवरी को लाॅन्च करने जा रही है। हम उम्मीद कर सकते है कि V5 लाइट को भी कंपनी इसी दिन लाॅन्च कर दे। तब तक के लिए इस बारे में ज्याादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

bsnl satellite phone

BSNL ने लाॅन्च की सैटेलाइट फोन सर्विस, देश के हर इलाके तक होगी पहुं

सरकारी कंपनी BSNL ने देश में अपनी सैटेलाइट सेवा शुरू कर दी है। यह सेवा …