Tuesday , September 26 2017
vivo y53

विवो Y53 स्मार्टफोन में इंडिया में कल होगा लाॅन्च, कीमत 9,990 रुपए

एक रिपोर्ट के मुताबिक विवो जल्द ही इंडिया में Y53 स्मार्टफोन कल लाॅन्च कर सकता है। इसकी कीमत कंपनी 9,999 रुपए रखने जा रही है। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि किफायती कीमत में भी यह बहुत अच्छे स्पेशिफिकेशन के साथ आएगा। कंपनी इस फोन को मलेशिया में पहले ही लाॅन्च कर चुकी है। यह क्राउन गोल्ड औऱ स्पेश ग्रे कलर में आता है। इसकी यूनिबाॅडी डिजाइन है औऱ यह दिखने में विवो Y55L की तरह लगता है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित फनटचOS 3.0 पर चलता है। आजकल दस हजार रुपए की रेंज में सभी कंपनियां फिंगरप्रिंट सेंसर दे रही है। लेकिन इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।

फोन में 5-इंच का qHD (960×540 पिक्सल) रिजाॅल्यूशन वाला डिस्प्ले है। यह 1.4GHz के 64-बिट स्नैपड्रैगन 425 क्वाॅडकोर प्रोसेसर पर चलता है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 308 GPU भी है। फोन में 2GB की रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे आगे 256GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में कंपनी आंखों की सुरक्षा के लिए आई प्रोटेक्शन मोड भी दे रही है जिससे कि ब्लू लाइट को फिल्टर किया जा सके।

पढ़े स्मार्टफोन के डिस्प्ले की ब्लू लाइट के आंखों पर प्रभाव से कैसे बचे?

यह फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और मेमोरी कार्ड स्लाॅट के साथ भी आता है। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओर 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश और सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें 2500mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.2, GPS, GLONASS, USB OTG, FM रेडियो और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट सपोर्ट करता है।

कंपनी ने फोन में कई तरह की ऐप्स जैसे फेसबुक, गूगल ड्यो औऱ व्हाट्सऐप आदि भी पहले से इंस्टाॅल कर रखी है। इसकी डायमेंशन 144.2 x 71.4 x 7.64 mm और वजन 137 ग्राम है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …