Tuesday , September 26 2017
WhatsApp Logo

व्हाट्सऐप ने भारत में छुआ 20 करोड़ यूजर का आंकड़ा

आज का दिन व्हाट्सऐप के लिए बहुत ही शानदार रहा है। आज कंपनी ने अपने नए फीचर स्टेटस को लाॅन्च किया और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। लेकिन व्हाट्सऐप के बारे में एक औऱ शानदार बात पता चली है कि ऐप के भारत में 20 करोड़ से ज्यादा यूजर हो गए है। यह बात व्हाट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने कही। ब्रायन फिलहाल भारत दौरे पर आए हुए है।

ब्रायन ने आज ही आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में मुलाकात भी की और देश के डिजीटल काॅमर्स विजन के बारे में चर्चा भी की। ब्रायन ने कहा कि व्हाट्सऐप देश में डिजीटल क्रांति के लिए ज्यादा से ज्यादा योगदान देना चाहता है। कंपनी देश में अपने प्लेटफाॅर्म से जोड़ने के लिए आगे भी इन्वेस्ट करेगी।

उन्होंने कहा कि,” भारत हमारे लिए एक बहुत महत्वपूर्ण देश है औऱ हमें देश में 20 करोड़ से ज्यादा यूजर होने का गर्व भी है कि हम व्हाट्सऐप से अपने यूजर को उनके दोस्त, रिश्तेदारों और समाज से जोड़ रहे हैं। हम व्हाट्सऐप के प्रत्येक फीचर को सरल, विश्वसनीय औऱ सुरक्षित बनाने की कोशिश करते हैं। हम भी डिजीटल इंडिया को पूरी तरह से पाने के लिए योगदान देना चाहते हैं।”

अभी कुछ दिन पहले ही माइक्रोसाॅफ्ट के चीफ सत्या नडेला ने भी देश आकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रविशंकर प्रसाद ने मुलाकात की थी। माइक्रोसाॅफ्ट ने बताया था कि वह देश में ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थकेयर और शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देना चाहती है।

व्हाट्सऐफ के ब्रायन एक्टन देश के एक दिवसीय दौरे पर ही आए थे। लेकिन इस दौरान उन्होंने आईआईटी दिल्ली के छात्रों को भी संबोधित किया। व्हाट्सऐप भारत और ब्राजील जैसे देशों में इतना लोकप्रिय हो गया है कि लोगों ने पारम्परिक मैसेजिंग करना बंद ही कर दिया है। पहले व्हाट्सऐप एक साल के सबस्क्रिप्शन के लिए $1 लेता था। लेकिन कंपनी ने बाद में उसे भी बंद कर दिया। हालांकि व्हाट्सऐप से पैसे बनाने के लिए कंपनी व्यावसायिक मैसेजिंग भी शुरु कर सकती है। लेकिन इस बारे में कुछ पक्का नहीं है।

Source – ET

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

जियो को पछाड़ने एयरटेल लाया धमाकेदार आॅफर, एक वर्ष के लिए दे रहा 1000GB फ्री डाटा

रिलायंस जियो जल्द ही अपनी फाइबर ब्राॅडबैंड सेवा देश में शुरू करने जा रहा है। …