Tuesday , October 24 2017
xiaomi amazfit watch
xiaomi amazfit watch

शाओमी ने जीपीएस और 200mAh बैटरी के साथ लांच की अमेजफिट स्मार्टवॊच

शाओमी के ब्रांड हुआमी ने चीन में अपना लेटेस्ट वियरेबल अमेजफिट वॊच लांच किया है। अभी तक कंपनी ने अमेजफिट सीरीज के अंदर केवल एक ही फिटनेस बैंड लांच किया था। लेकिन अमेजफिट वॊच कंपनी की पहली स्मार्टवॊच है। यह IP67 सर्टिफाइड है जिसका मतलब है कि यह पानी और धूल में भी खराब नहीं होती। अमेजफिट वॊच दुनिया की पहली 28nm जीपीएस सेंसर वाली स्मार्टवॊच भी है। इसकी कीमत 799 चीनी युआन(करीब 8,000 रूपए) रखी गई है और चीन में बुधवार से बिकना भी शुरू हो गई है।

स्मार्टवॊच का बेजल सैरेमिक का बना है जो कि स्क्रैच रेज़िस्टेंट है। वॊच का रिस्टबैंड को बदला जा सकता है और डायल भी किसी 22nm बैंड से अचैट किया जा सकता है। इसमें 200mAh की बैटरी है और यह पांच दिन तक चल सकती है। GPS मोड चालू करने के साथ यह वॊच करीब 35 घंटो तक चलेगी। वहीं स्टेप्स काउंट करते समय यह ज्यादा से ज्यादा 11.6 दिनों तक चलेगी।

अमेजफिट वॊच को किसी भी एंड्राइड डिवाइस के साथ मायफिट ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें 1.34 इंच का 300 x 300 पिक्सल रिजॊल्यूशन वाला डिस्प्ले भी है। स्मार्टवॊच में 1.2GHz का प्रोसेसर होने के साथ 512MB RAM और 4GB की इंटरनेल स्टोरेज है। स्मार्टवॊच के डायल के पीछे एक हर्ट रेट सेंसर है। वॊच से अलीबाबा मोबाइल पैमेंट सर्विस अलीपे भी किया जा सकता है।

हमारी सहयोगी अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार अभी कुछ समय पहले शाओमी Mi Note 2 लीक हुआ था। लीक के अनुसार नोट 2 लेटेस्ट एंड्राइड 7.0 नॊगट के साथ आएगा। साथ ही इसमें 6GB की रैम होने के साथ ही 2.15GHz स्नैपड्रेगन 820 प्रोसेसर होने की संभावना जताई जा रही है। फोन की स्टोरेज 64GB होगी और इसमें 2K डिस्प्ले हो सकता है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …