Tuesday , October 24 2017
vivo-v5
vivo-v5

बीस मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाला विवो V5 स्मार्टफोन इंडिया में 17,980 रुपए में लाॅन्च

कई अफवाहों और लीक के बाद विवो V5 इंडिया में आज अधिकारिका तौर से लाॅन्च हो ही गया। यह स्मार्टफोन विवो V3 के एवज में लाॅन्च किया गया है जिसे कंपनी ने वर्ष 2016 की शरूआत में लाॅन्च किया था। अन्य चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के इतर विवो की इंडिया के आॅफलाइन बाजार में बेहतर पकड़ है। यह स्मार्टफोन पहले के विवो V3 और V3 मैक्स की तुलना में बेहतर स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो के साथ कंपनी की बहुत ज्यादा कस्टमाइज की गई फनटच OS 2.6 पर चलता है। फोन के सामने की ओर कैपेसिटिव होम बटन है जिसमें ही फिंगर प्रिंट सेंसर भी है। कंपनी के अनुसार यह सेंसर फोन को अनलाॅक करने में मात्र 0.2 सेकण्ड लेता है जो पहले के विवो स्मार्टफोन की तुलना में 50 प्रतिशत तेज है।

विवो V5 के अन्य स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5 इंच के IPS HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। वहीं इसके ऊपर 2.5D गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है। फोन के अंदर 1.8GHz का 64 बिट का मीडियाटेक आॅक्टा-कोर प्रोसेसर है। यही प्रोसेसर लेनोवो की ओर से हाल ही में लाॅन्च किए गए मोटो M स्मार्टफोन में भी है। विवो V5 में 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। जिसे एक मेमोरी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। Hi-Fi साउण्ड के लिए फोन में AK4376 चिप भी है।

विवो V5 की मुख्य विशेषता इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सोनी IMX376 सेंसर वाला फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है साथ ही इसमें 5P लेंस और मूनलाइट LED फ्लैश भी है। फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का कैमरा है जो LED फ्लैश और तेज गति से फोकस के लिए यह PDAF के साथ आता है। डिवाइस में 3,000mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह एक ड्यल सिम स्मार्टफोन है जो 4G VoLTE भी सपोर्ट करता है। इससे HD वाॅइस काॅल और तेज गति से इंटरनेट भी चलाया जा सकता है।

फोन में स्मार्टस्प्लिट 2.0 फीचर है जिससे दो ऐप्स को साथ-साथ चलाया जा सकता है। यहीं फीचर एंड्राॅयड नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम में भी है। कंपनी ने फोन की कीमत 17,980 रुपए रखी है और यह बाजार में क्राउन गोल्ड और स्पेस ग्रे में भी उपलब्ध है। फोन के लिए प्री-आॅर्डर इसी महीने की 16 से 25 तारीख के बीच होगें। फोन की पहली सेल 26 नवंबर से शुरू होगी।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …