Thursday , August 17 2017
BSNL NOKIA

5G तकनीक के लिए BSNL ने की नोकिया से साझेदारी

सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नोकिया के साथ 5G तकनीक में कदम बढ़ाने के लिए एक समझौता किया है। नोकिया अब BSNL की 4G से 5G तकनीक और इंटरनेट से जुड़ी अन्य चीजों में परिवर्तन के लिए मदद करेगा। आपको बता दे कि नोकिया ना केवल फोन बनाती है बल्कि टेलीकम्यूनिकेशन के लिए विभिन्न उपकरण भी बनाती है और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी टेलीकाॅम उपकरण निर्माता है। यह दुनिया के 150 देशों में अपने उपकरण बेचती भी है।

BSNL ने नोकिया से स्पेन के बार्सिलोन में चल रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान ही इस साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं। नोकिया BSNL के साथ मिलकर यूजर की बढ़ती डिमांड, डिवाइस समेत तेज गति के इंटरनेट देने पर काम करेगा। इसके साथ ही वर्कशाॅप आयोजित कर नेटवर्क विकसित करेगा।

नोकिया BSNL के साथ 5G तकनीक से जुड़े काॅन्सेप्ट, नए प्राॅडक्ट लाॅन्च पर काम करेगा। इसके लिए पहले से मौजूद 5G और इंटरनेट से जुड़ी चीजों की भी मदद ली जाएगी।

BSNL के चैयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने पीटीआई को बताया कि “4G के बाद भविष्ट 5G का ही है। जो स्मार्ट सिटी जैसे काॅन्सेप्ट में भी काम आएगी। यह समझौता BSNL को वर्तमान में मौजूद नेटवर्क से 5G में जाने में मदद करेगा।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Phone driving

गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने पर कटेगा ई-चालान

क्या आपको पता है कि देश में प्रत्येक मिनट एक एक्सिडेंट होता है और हर …