Sunday , October 22 2017
airtel v fiber
airtel v fiber

एयरटेल ने लाॅन्च किया 100 Mbps स्पीड वाला V-फाइबर ब्राॅडबैंड, नए कस्टमर को दे रहा तीन महीने का फ्री ट्राॅयल

देश की टाॅप टेलीकाॅम कंपनी भारती एयरटेल ने 100 Mbps स्पीड वाला ब्राॅडबैंड लाॅन्च कर दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने ‘V-फाइबर’ तकनीक वाला यह ब्राॅडबैंड देश के 87 शहरों में बिछा दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ब्राॅडबैंड लेने वाले नए कस्टमर को तीन महीने के लिए इसका फ्री ट्राॅयल भी दे रही है। आपको बता दे कि ‘V-फाइबर’ यूरोप की नंबर एक फिक्स्ड ब्राॅडबैंड तकनीक है। और एयरटेल इसे देश में लाने वाली पहली कंपनी बन गई है।

अभी इस ब्राॅडबैंड को चेन्नई में शुरु किया गया है, बाद में देश के अन्य शहरों में भी आने वाले दिनों में शुरु कर दिया जाएगा। V-फाइबर से कंपनी शहर की काॅलोनियों में अंदर तक अपने ब्राॅडबैंड का जाल बिछा सकेगी। इसके लिए कंपनी ने अपने लोकल एक्सचेंज को फाइबर की स्पीड संभाल सकने वाले उपकरणों से भी बदल दिया है।

एयरटेल अपने पूराने कस्टमर को भी बिना किसी चार्ज के V-फाइबर की सुविधा दे रहा है। इसके लिए कस्टमर को किसी तरह की वायरिंग आदि भी करवाने की जरुरत नहीं होगी। केवल कंपनी से नया मोडेम लेना होगा। अगर एक महीने तक नई सर्विस उन्हें पसंद नहीं आती है तो एयरटेल मोडेम चार्ज आदि को अगले महीने के बिल के तौर वापिस चुका देगा।

कंपनी के डायरेक्टर अजय पूरी ने एक स्टेटमेंट के दौरान कहा कि इंडिया में डाटा इस्तेमाल के मामले में बहुत वृद्धि हो रही है और ज्यादातर यह इस्तेमाल फिक्स्ड ब्राॅडबैंड में हो रहा है जहां अच्छी स्पीड मिलती है। ‘V-फाइबर’ से हम भविष्य के लिए तैयार नेटवर्क देना चाहते हैं जो घरों को डिजीटली जोड़ सके। यह कार्बन फुटप्रिंट कम करने में भी मदद करेगा।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक V-फाइबर अभी चेन्नई में उपलब्ध है जिसके बाद इसे दिल्ली & NCR और बैंगलूरू में शुरु किया जाएगा। कंपनी की वेबसाइट पर पूराने कस्टमर के लिए अपग्रेड और नए कस्टमर के लिए इसे V-फाइबर बुक करने का आॅप्शन दिया हुआ है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …