Monday , October 23 2017
Reliance Jio Jio Join
Reliance Jio Jio Join

अपने 2G/3G स्मार्टफोन को JioFi वाई-फाई हाॅटस्पाॅट से कनेक्ट कर जियो ज्वाॅइन ऐप से काॅल कैसे करे?

जैसे डाटा डिजीटल लाइफ के लिए आॅक्सीजन की तरह है, ठीक उसी तरह देशवासियों ने भी रिलायंस जियो को डिजीटल क्रांति के लिए महत्वपूर्ण पार्ट मान लिया है। यह घोषणा करने के बाद कि फ्री वेलकम आॅफर 5 सितम्बर से शुरू होगा, लोगों के दिमाग में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इनमें से ही कुछ सवालों को चुनकर हमने एक पोस्ट में जवाब देने की पुरी कोशिश की थी।

लेकिन कुछ सवाल ऐसे भी है जिनका डिटेल में जवाब देना जरूरी है। इनमें से ही एक था अपने मोबाइल नंबर को रिलायंस जियो 4G में कैसे पोर्ट करे? हमने स्टेप्स के माध्यम से MNP करवाने की जानकारी आपके साथ शेयर की थी। कुछ और सवाल भी है जिनका हम डिटेल में जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे एक रीडर ने पुछा है कि किसी 2G/3G स्मार्टफोन को JioFi वाई-फाई हाॅटस्पाॅट से कनेक्ट कर जियो ज्वाॅइन ऐप से काॅल कैसे करे?

इसे लेकर भी हम यहां एक टूटोरीयल शेयर कर रहे हैं जिससे आप जान सके कि अपने 2G/3G स्मार्टफोन पर जियो ज्वाॅइन ऐप से HD काॅलिंग कैसे करे?

  1. अपने 2G/3G स्मार्टफोन को JioFi 2 हाॅटस्पाॅट से वाई-फाई कनेक्ट करे
  2. ध्यान रखे कि आपने My Jio और Jio Join दोनो ऐप अपने स्मार्टफोन पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ऱखी हो।
  3. अब My Jio ऐप को लांच करे। यहां आपसे साइन इन, साइन अप और स्किप करने के लिए पूछा जाएगा। जैसे कि आप पहले से ही JioFi 2 से कनेक्ट है, बस स्किप दबाएं। आप JioFi 2 में लगे सिम कार्ड से सीधे साइन इन हो जाएगें।
  4. अब जियो ज्वाइन ऐप को लांच करे। यहां भी आपको अपने JioFi डिवाइस के नंबर को डालकर लाॅगइन करना होगा। साथ ही काॅल, मैसेज और काॅन्टेक्स एसेस करने के लिए भी परमिशन दे, बस हो गया।

जियो ज्वाॅइन ऐप के साथ HD कॊल करना बहुत ही सिम्पल है। बस ऐप को अपने डिवाइस में लांच करे और वेलकम स्क्रीन पर डीलर तक जाए। अब काॅन्टेक्ट लिस्ट में जाकर एक काॅन्टेक्ट नंबर सर्च करे और काॅल आइकन दबा दे। HD वाॅइस काॅल के साथ ही यहां विडियो काॅल का भी अाॅप्शन है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

AAdhar

नंबर डिएक्टिवेट होने से बचाएं – आधार कार्ड से मोबाइल नंबर को लिंक कैसे करवाएं?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि कुछ समय बाद आधार कार्ड के बिना …