Thursday , August 17 2017
Snapchat CEO

भारत को गरीब बोलने पर ट्विटरबाजों ने लिए स्नैपचैट CEO के मजे

एक ओऱ भारत दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में से एक है औऱ टेक से जुड़ी प्रत्येक कंपनी देश में अपनी जड़े जमाने की ओऱ कदम बढ़ा रही है तो वहीं कुछ ऐसी कंपनियां और उनके मालिक भी है जो भारत को अपने प्राॅडक्ट के लिए सही देश नहीं मानते हैं। इन्हीं में से एक नाम है स्नैपचैट ऐप के CEO इवान स्पीगल का। जिनके अनुसार भारत एक गरीब देश है और वह अपनी ऐप को देश में नहीं लाना चाहते हैं।

वैरायटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्नैपचैट की एक मीटिंग के दौरान कंपनी के पूर्व कर्मचारी भारत जैसे देशों में ऐप के धीमे विस्तार का सवाल उठाया तो स्पीगल ने उन्हें बीच में ही काटते हुआ कहा कि,”ये ऐप केवल अमीरो के लिए है। मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में इसका विस्तार नहीं करना चाहता हूं।” रिपोर्ट के मुताबिक स्नैपचैट के भारत में करीब 40 लाख से भी ज्यादा यूजर है। हालांकि यह संख्या पक्की नहीं है।

स्नैपचैट CEO के इस तरह के कमेंट के बाद ट्विटर पर कंपनी का विरोध करने वाले की झड़ी सी लग गई। #boycottsnapchat और #uninstallsnapchat जैसे ट्रेंड के साथ कई ट्विटरबाजों ने स्नैपचैट के खूब मजे लिए। कई लोगों ने ट्विटर पर ही अन्य लोगों से स्नैपचैट को अपने स्मार्टफोन से अनइंस्टाॅल भी करने के लिए कहा। वहीं कुछ यूजर ने गूगल प्ले स्टोर पर स्नैपचैट ऐप को 1 स्टार रेटिंग देने की बात भी कही।

घटना पर हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के कुछ ट्विटर यूजर ने भी भारत का सपोर्ट किया और स्नैपचैट CEO के कमेंट की निंदा की।


एक ट्विटर यूजर ने तो सोने के गहनों से लदी महिला की भी पिक्चर शेयर कर भारत की अमीरी के बारे में बताने की कोशिश की।


एक ट्विटर यूजर ने स्नैपचैट को अनइंस्टाॅल करने का वीडियो बनाकर भी शेयर कर दिया।

कुछ ट्विटरबाज तो स्नैपचैट की निंदा करने के लिए एक कदम आगे भी चले गए। जिन्होंने कभी स्नैपचैट को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाॅल नहीं किया था। उन्होंने भी ऐप को मात्र अनइंस्टाॅल करने के लिए फोन में इंस्टाॅल कर लिया।

घटना में कई यूजर ने मेमे भी बनाए और कई इमेज-फोटो ट्विटर पर शेयर भी की।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

reliance Jio

रिलायंस जियो फाइबर देगा 500 रूपए में 100GB डाटा, दीवाली पर होगा लाॅन्च

जैसा कि हमें पहले ही पता है कि रिलायंस जियो देश में अपनी फाइबर ब्राॅडबैंड …