Sunday , August 20 2017
BSNL
BSNL

BSNL दे रहा 36 रुपए में 1GB 3G मोबाइल इंटरनेट प्रीपेड डाटा

रिलायंस जियो का असर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। जियो के चलते कई टेलीकाॅम कंपनियां पहले भी सस्ते प्लान बाजार में उतार चुकी है। इसके साथ ही अपने डाटा प्लान की कीमतों को आधे से भी कम करने के साथ ही वाॅइस काॅल को भी कुछ प्लान लाकर फ्री कर चुकी है। अब BSNL भी एक नया सस्ता प्लान लेकर आया है। कंपनी ने अपनी 3G मोबाइल इंटरनेट प्लान में तीन-चार गुना ज्यादा डाटा दे रही है। इसी के चलते प्रति 1GB कीमत 36 रुपए हो गई है।

कंपनी अपने 291 रुपए वाले 3G डाटा प्लान के तहत पहले से चार गुना डाटा दे रहा है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ग्राहक को अब इसमें 8GB 3G डाटा मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर 78 रुपए वाले प्लान में कंपनी ने डाटा दुगुना कर दिया है और अब कंपनी इसमें 2GB 3G डाटा दे रही है।

BSNL का इस बारे में कहना है कि “इन नए आॅफर के साथ हम 36 रुपए में 1GB डाटा दे रहे हैं। जो पूरी इंडस्ट्री में सबसे किफायती है।” BSNL के कन्ज्यूमर मोबिलिटी के बोर्ड डायरेक्टर RK मित्तल का कहना है कि “हम अपने प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों को सभी सेगमेंट में किफायती मोबाइल सर्विसेज देने के लिए प्रतिबद्द है। यह आॅफर 6 फरवरी 2017 से पूरे इंडिया में लागू हो जाएंगे।”

गौरतलब है कि जियो ने लाॅन्च के बाद से ही सबसे सस्ते प्लान बाजार में उतारने की घोषणा की थी। हालांकि कंपनी अभी तक भी मोबाइल इंटरनेट से लेकर वाॅइस काॅल और मैसेज फ्री दे रही है। इसी के चलते अन्य टेलीकाॅम कंपनियों में भी हड़कंप मच गया था और एक के बाद एक अभी तक ये कंपनियां कई तरह के सस्ते प्लान बाजार में उतार रही है। अभी भी कंपनियां इसी के चलते 50 रुपए में 1GB डाटा दे रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …