Friday , August 18 2017
BSNL
BSNL

BSNL देगा अपने ग्राहकों को 1GB फ्री डाटा, डिजीटल इंडिया प्रमोशन

सरकारी टेलीकाॅम कंपनी BSNL ग्राहकों को अपनी सर्विस के इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहको को फ्री 1GB डाटा भी देने की ठानी है। कंपनी का कहना है कि उसके वे ग्राहक जो BSNL का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन उसकी सिम से इंटरनेट नहीं चला रहे हैं। उन्हें कंपनी 1GB फ्री डाटा देने जा रही है। यह स्पेशल फ्री आॅफर है औऱ इसे डिजीटल इंडिया को प्रमोट करने के लिए लाया गया है।

यह आॅफर पूरे भारत में लागू है। अगर आपके पास भी BSNL की सिम है और पिछले कुछ समय से आप इससे इंटरनेट नहीं चला रहे हैं तो आप भी यह आॅफर पाने के हकदार है। BSNL ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि “प्रीपैड मोबाइस सर्विस के इंटरनेट यूजर बढ़ाने के लिए और डिजीटल इंडियो को प्रमोट करने के लिए हमने यह स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को स्पेशल फ्री आॅफर देने का निर्णय लिया है।पूरे देश में BSNL के ग्राहक जो हमारी इंटरनेट सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उन्हें यह 1GB फ्री डाटा मिलेगा। इसका मकसद कंपनी के ग्राहकों को उसकी इंटरनेट सर्विस का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल के लिए बढ़ावा देना है।”

BSNL का यह प्रमोशनल आॅफर है औऱ यह पूरी तरह फ्री है। इसके लिए किसी तरह का रिचार्ज आदि नहीं करवाना होगा। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के चलते विभिन्न कंपनियां कुछ इसी तरह के आॅफर आए दिन लाॅन्च कर रही है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। हाल ही में एयरटेल ने भी घोषणा की थी वह अपने पोस्टपैड ग्राहकों को फ्री इंटरनेट डाटा देगा।

BSNL ने कुछ समय पहले 339 रुपए में एक शानदार आॅफर लाॅन्च किया था। कंपनी ने 339 रुपए वाला यह आॅफर रिलायंस जियो के 303 रुपए वाले आॅफर को टक्कर देने के लिए लाॅन्च किया है औऱ कई मायनों में यह जियो के आॅफर को भी पीछे छोड़ देता है। यहां तक कि इस कीमत में पूरे बाजार में यह सबसे पैसा वसूल आॅफर है। 339 रुपए में ही BSNL लाॅकल और STD काॅल्स के साथ ही 2GB डाटा रोजाना दे रहा है। हालांकि काॅल की लिमिट रोज 25 मिनिट ही है जो इस आॅफर की सबसे बड़ी कमी है। लेकिन डाटा के हिसाब से यह बहुत ही अच्छा है। आपका इस बारे में क्या सोचना है। हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

एयरटेल ने बदले अपने ब्राॅडबैंड प्लान, अब दे रहा दोगुना डाटा

रिलायंस जियो फाइबर के देश में लांच होने का असर अन्य रोड कंपनियों पर दिखना …