Sunday , October 22 2017
BSNL
BSNL

BSNL लाया 144 रुपए में अनलिमिटेड लोकल & STD काॅल्स वाला प्लान, साथ में दे रहा 300MB डाटा फ्री

नए साल की शुरुआत में BSNL ने अपने ग्राहकों को एक नया तोहफा दिया है। कंपनी मात्र 144 रुपए में एक नया प्लान लेकर आई है जिसमें यह ग्राहकों को अनलिमिडेट लोकर और STD फ्री काॅल्स देने के साथ ही इंटरनेट डाटा भी दे रही है। कुछ अन्य टेलीकाॅम कंपनियां जैसे एयरटेल, वोडाफोन भी इसी तरह के प्लान अपने ग्राहकों के लिए पहले बाजार में उतार चुकी है। सभी कंपनिया रोजाना नए-नए तरह के प्लान लाॅन्च कर जियो को टक्कर देना चाहती है और ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है।

रिलायंस जियो अपने लाॅन्च की शुरुआत से ही काॅल, इंटरनेट, SMS से लेकर ऐप्स आदि सर्विसेज भी फ्री में दे रहा है और बाकि कंपनियों पर भारी पड़ रहा है। फ्री सर्विस की बदौलत जियो रोजाना धड़ाधड़ ग्राहक जोड़ रहा है, वहीं बाकि कंपनियां प्रतिस्पर्धा में पीछे छूट रही है। इसी के चलते बाकि कंपनियों ने पहले विभिन्न प्लान लाकर अपने नेटवर्क पर काॅल्स फ्री की है। अब एक के बाद एक नए-नए प्लान लाॅन्च भी कर रही है। इसी कड़ी में BSNL का यह प्लान भी जुड़ गया है। जिसमें मात्र 144 रुपए देकर एक महीने तक के लिए लोकल और STD काॅल्स को फ्री बनाया जा सकता है। वहीं साथ ही BSNL 300MB डाटा भी फ्री देगा।

प्लान को लाॅन्च करते हुए BSNL के चैयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राहकों को हम पहले भी इसी तरह के प्लान दे चुके हैं। अब यह नया प्लान प्रीपेड और पोस्टपैड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। हमारा पूरे देश में 4,400 वाई-फाई हाॅटस्पाॅट का नेटवर्क तैयार है। अब आने वाले एक साल में हमारा मकसद इसे बढ़ाकर 40,000 हाॅटस्पाॅट तक का करने का है। इसके साथ ही हमने ग्रामीण क्षेत्रों में लाॅन्च करने के लिए सरकार से 2500MHz भी ले ली है।

रिलायंस जियो पहले से ही देश के विभिन्न क्षेत्रों में अपने हाॅटस्पाॅट लगा चुका है और सर्विस शुरु भी कर चुका है। अब BSNL की ओर से देश के ग्रामीण इलाकों में भी हाॅटस्पाॅट हो जाने से लोगों की इंटरनेट कनेक्टिविटी बढ़ेगी। साथ ही लोग आसानी से सूचना प्राप्त कर सकेगें। पिछले महीने भी BSNL ने मात्र 99 रुपए में BSNL से BSNL फ्री लोकल और STD काॅल वाला प्लान लाॅन्च किया था। जिसमें भी कंपनी 300MB डाटा फ्री दे रही थी। BSNL के इस नए प्लान के बारे में आपका क्या कहना है? आप किस टेलीकाॅम आॅपरेटर की सिम इस्तेमाल करते हैं? क्या आपको लगता है कि बाकि कंपनियां इस तरह के प्लान लाॅन्च कर रिलायंस जियो को टक्कर दे पाएगी। साथ ही यह भी बताएं कि आपके क्षेत्र में रिलायंस जियो का नेटवर्क कवरेज कैसा है? अपनी राय हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …