Thursday , June 29 2017
iPhone 6 Plus
iPhone 6 Plus

स्टूडेंट की जींस के पीछे की जेब में रखा आईफोन 6 प्लस फटा, क्लास में पढ़ते हुई घटना

अगर आप सोचने लगे है कि फटने की घटनाएं अब खत्म हो गई है तो आपको रुकना चाहिए। अब एक रिपोर्ट सामने आई है कि एक मिडिल क्लास स्टूडेंट के पीछे की जेब में रखा आईफोन 6 प्लस क्लास के बीच में ही फट गया। यह सुनने में बहुत भयानक लगता है, लेकिन यह हुआ है। लेकिन इससे एक बात की और भी पुष्टि हो गई है कि स्मार्टफोन अब चार्ज ना करते समय भी फट सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बर्लिंगटन काउंटी के एक काॅलेज के स्टूडेंट NJ का यह दावा है कि उसकी पीछे की जेब में रखा आईफोन फट गया।

फटने से उसकी जींस में पीछे एक होल हो गया और आईफोन पूरी तरह बरबाद हो गया। अभी इस घटना की वास्तविक होने का पता नहीं चल सका है, लेकिन एक बात तो तय है कि फोन फटने की ये घटनाएं गंभीर होती जा रही है। इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 बैटरी में खराबी आने के कारण सबसे ज्यादा फट रहा था। लेकिन अब हमें अन्य स्मार्टफोन्स में भी फटने की घटनाएं ज्यादा संख्या में मिल रही है। लेकिन इस ताजा मामले में तो यह चौंकाने वाला है कि फोन पीछे की जेब में था और वह इसका इस्तेमाल ही नहीं कर रहा था। इससे पहले भी आईफोन 7 के इसके बक्से के अंदर ही फटने की घटना भी सामने आ चुकी है।

इस मामले की बात करें तो स्टूडेंट ने कहा है कि फटने के बाद जब उसने आईफोन अपनी जेब से बाहर निकाला तो यह इनता गर्म था कि तुरंत इसे फेक दिया, जैसे कि इसमें आग लग गई हो। इसके साथ ही पास बैठी एक लड़की जिसने यह घटना देखी। उसके मुताबिक हमने कुछ फटने की घटना सुनी जिसके बाद ही लड़के की पीछे की जेब से धुंआ निकलना शुरु हो गया। जिसके बाद सभी को अंदाजा हुआ कि डिवाइस फट चुका है। यहां हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि वह स्टूडेंट उस आईफोन पर बैठा हुआ था और हम यह जानते हैं कि लिथियम बैटरी दबाव में रखने पर फट भी जाती है। इसलिए चाहे फोन निर्माण के मामले में कितना भी मजबूत हो, दबाव देने पर यह हो सकता है।

अभी तक ऐप्पल ने इस मामले में कोई भी जवाब नहीं दिया है, लेकिन कंपनी इस मामले की तह तक जरुर जाएगी और जरुरी एक्शन लेगी। आपको बता दे कि आईफोन 6 प्लस में बेंडगैट इश्यू हुआ था, जिसमें आईफोन 6 प्लस वाॅल्यूम बटन के पास से दबाव डालने पर मुड़ जाता था। इसे ही बेंडगेट नाम दिया गया था और ऐप्पल ने इस मामले में कुछ नहीं किया था। लेकिन इस बार हम कंपनी से कोई ना कोई स्टेटमेंट की जरुर अपेक्षा कर सकते हैं। इस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …