Thursday , August 17 2017
vivo v5 plus india
vivo v5 plus india

एक्सक्लूजिव – 20MP कैमरा वाले विवो V5 & V5 प्लस 15 नवंबर को होगें लाॅन्च

अभी कुछ समय पहले आने वाले स्मार्टफोन विवो V5 के स्पेशिफिकेशन सामने आए थे। इस फोन को कंपनी वर्ष की शुरुआत में लाॅन्च किए अपने लोकप्रिय विवो V3 के एवज में बाजार में उतार रही है। आश्चर्य की बात यह है कि कंपनी विवो V3 मैक्स के एवज में विवो V5 प्लस फोन लाएगी जबकि उसके एवज में विवो V3 मैक्स फोन लाना था। हमारे पास विवो V5 की पूरी डिटेल है। कंपनी इसे V5 प्लस के साथ ही बाजार में उतारेगी और दोनों फोन में एक जैसी मेटल यूनिबाॅडी होगी। जैसा कि हमने पहले बताया कि इन दोनों फोन में 20MP का फ्रंट कैमरा होगा।

दोनों फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कंपनी के फनटच आॅपरेटिंग सिस्टम 2.6 पर काम करेगें। विवो V5 के अन्य फीचर की बात करें तो यह 5.5 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ आता है और इसका रिजाॅल्यूशन 1280श्र720 पिक्सल है। फोन 1.8GHz के 64-बिट स्नैपड्रैगन 652 आॅक्टा कोर प्रोसेसर पर काम करता है और 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे 128GB तक एक मेमोरी कार्ड की सहायता से बढ़ाया भी जा सकता है। आजकल ज्यादातर कंपनियां अपने मंहगे फोन्स के साथ मेमोरी कार्ड सपोर्ट नहीं दे रही है। फोन में 20MP का सेल्फी कैमरा है जो मूनलाइट फ्लैस के साथ आता है। यह आईफोन के रेटिना प्लैश की तरह काम करता है।

यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जो ड्यूल स्टैंड बाई के साथ आता है। फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर सामने की ओर फिजिकल होम बटन में ही है। इसमें 3000mAh की बैटरी है। फोन में विवो के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही इसमें भी Hi-Fi आॅडियो आउटपुट वाली AK4376 चिप आती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G, VoLTE, Wi-Fi, GPS आदि है। फोन 7.55mm पतला है और इसका वजन 154 ग्राम है।

यह कुछ सेंसर जैसे एक्सीलेरोमीटर, प्रोक्सिमिटी और E-कंपास सेंसर है। फोन गोल्ड, रोज गोल्ड कलर में आता है और इसकी कीमत बीस हजार रुपए के आसपास हो सकती है। वहीं दूसरी ओर विवो V5 प्लस बड़ी बैटरी और बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा। हालांकि इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी मौजूद नहीं है। दोनों फोन 15 नंवबर को मुंबई में लाॅन्च किए जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …