Sunday , October 22 2017
panasonic-eluga-prim-india
panasonic-eluga-prim-india

एक्सक्लूजिव- पैनासोनिक इंडिया में लॉन्च करेगा Eluga Prim स्मार्टफोन, कीमत ₹9,790

पैनासोनिक मिड-रेंज स्मार्टफोन Eluga Prim को इंडिया में लॉन्च करने वाला है। गोलाकार होम बटन और घुमावदार कोनों के साथ इस डिवाइस का फ्रंट बिल्कुल आईफोन की तरह दिखता है। कंपनी इसकी कीमत 9,790 रूपए रखने जा रही है। और यह मेटल बॉडी के साथ ही 2.5D ग्लास के साथ आएगा। चीनी स्मार्टफोन कंपनियों की ओर से मिल रहे गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच पैनासोनिक ने इस कीमत में स्मार्टफोन में कुछ साधारण हार्डवेयर ही लगाए है। ज्यादा बिक्री के लिए कंपनी इसे कंपनी आॅनलाइन स्टोर की बजाय आॅफलाइन बेचने जा रही है।

जैसा कि हम Eluga नोट स्मार्टफोन में देख चुके हैं। यह स्मार्टफोन मेटल फिनिश के साथ आता है जो इसे एक अलग लुक देता है। इसमें 5-इंच का IPS HD डिस्प्ले है जिसका पिक्सल रिजाॅल्य़ुशन 1280×720 पिक्सल है और यह ड्रेगनटेल प्रोटेक्टिव ग्लास के प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें 1.25Ghz का प्रोसेसर है जिसकी कंपनी का नाम पता नहीं चल सका है। फोन में 3GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज होगी। जिसे 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कस्टमाइज फिटहोम यूजर इंटरफेस पर चलता है।

यह डिवाइस ड्यूल ड्यूल स्टैंडबाय के साथ ही 4G भी सपोर्ट करता है। लेकिन एक समय पर एक ही सिम में 4G सपोर्ट करता है। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ट्रिपल LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं सामने की ओर इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है जिससे वीडियो कॉलिंग भी की जा सकती है। यह आॅन स्क्रीन बटन के साथ आता है। और फिंगरप्रिंट स्कैनर को कंपनी ने होम बटन में ही फिट कर दिया है। इसके साथ ही इसका होम बटन विभिन्न तरह की टास्क करने के लिए कुछ गेस्चर जैसे हाल ही की ऐप खोलना, बैक और होम आदि भी सपोर्ट करता है।

दस हजार रुपए की कीमत में यह स्मार्टफोन कंपनी की ओर से लाॅन्च किया गया सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी फोन साबित हो सकता है। इसमें 2500mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी है और यह कम से कम 1 दिन तक चल सकती है।कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G, LTE, Wi-Fi, GPS, ब्लूटुथ और माइक्रो USB 2.0 के साथ आता है। यह शैम्पेन गोल्ड कलर में वाइट डिस्प्ले पैनल और ग्रे कलर में ब्लैक डिस्प्ले पैनल में उपलब्ध होगा। इस फोन के बारे में अधिक जानकारी हम आपको बताते रहेगें। फोन राडार के साथ बने रहे।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …