Thursday , June 29 2017
Facebook love reaction

फेसबुक पर ‘लव’ रिएक्शन हुआ हिट, एक वर्ष में 300 अरब प्रतिक्रियाएं

फेसबुक पर लम्बे समय से चली आ रही डिस्लाइक बटन की मांग के बाद भी यूजर सोशल मीडिया वेबसाइट पर खूब प्यार लुटा रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे। यह फेसबुक के डाटा खुद कह रहे हैं। फेसबुक की ओर से जारी किए गए रिएक्शन डाटा में पता चला है कि यूजर ‘love’ रिएक्शन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

आप फेसबुक लाइक के साथ “Love,” “Ha ha,” “Wow,” “Sad,” और “Angry” इमोशन्स वाले रिएक्शन बटन का तो इस्तेमाल करते ही होंगे। फेसबुक ने इन्हें पिछले वर्ष ही शुरु किया था। जब से फेसबुक ने इन्हें शुरु किया है तब से लेकर पिछले वर्ष के अंत तक करीब 300 अरब बार इन्हें इस्तेमाल किया जा चुका है। इनमें प्रथम स्थान पर Love रिएक्शन रहा है। फेसबुक का कहना है कि लव रिएक्शन को हर दूसरी बार इस्तेमाल किया गया। मतलब कुल रिएक्शन में से लव का आधा भाग रहा। आपको बता दे कि फेसबुक के पूरी दुनिया में 180 करोड़ से भी ज्यादा यूजर है।
facebook reaction

फेसबुक पर लोगों के रिएक्शन के डाटा को देखते हुए एक बात तो साफ है कि इंटरनेट वाकई में बहुत अच्छी जगह है जहां लोग प्यार बांटने ही आते हैं। फेसबुक रिएक्शन इस्तेमाल करने में मैक्सिको प्रथम स्थान पर रहा। वहीं चिली दूसरे स्थान पर रहा। अमेरिका का इस मामले में आठवां स्थान रहा। फेसबुक ने पिछले वर्ष 24 फरवरी को ही रिएक्शन फीचर शुरु किया था।

लव रिएक्शन देने के मामले में पूरे वर्ष में क्रिसमस 2016 का दिन टाॅप पर रहा। क्रिसमस के दिन फेसबुक पोस्ट पर सबसे ज्यादा लव रिेएक्शन दिए गए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Facebook

अब फेसबुक पर घर बैठे मंगवा सकेगें रेस्टोरेंट से खाना, जानिए कैसे?

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही घर बैठे खाना आॅर्डर करने का फीचर लाने जा …